क्रिकेट

IPL पर कोरोना वायरस का साया, 15 अप्रैल के बाद ही भारत आ पाएंगे विदेशी खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कासी विश्वनाथन ने साफ कर दिया है कि भारत सरकार की ओर से वीजा को लेकर जारी निर्देश के बाद विदेशी खिलाड़ी अब 15 अप्रैल के बाद ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के लिए अपनी-अपनी टीमों से जुड़ सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कासी विश्वनाथन ने साफ कर दिया है कि भारत सरकार की ओर से वीजा को लेकर जारी निर्देश के बाद विदेशी खिलाड़ी अब 15 अप्रैल के बाद ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के लिए अपनी-अपनी टीमों से जुड़ सकते हैं। वे इससे पहले तभी जुड़ सकते हैं कि जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) उन खिलाड़ियों को विशेष अनुमति दिलवाए।

Published: undefined

विश्वनाथन ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि अधिकतर विदेशी खिलाड़ियों ने अपना बिजनेस वीजा बुक कर लिया था और ऐसी परिस्थितियों में सरकार ने बुधवार को नया निर्देश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि 15 अप्रैल तक उन्हें भारत आने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

Published: undefined

उन्होंने कहा, "अधिकतर खिलाड़ी बिजनेस वीजा के साथ आते हैं और वे आईपीएल में खेलते हैं। इसलिए, उनके लिए तब तक आईपीएल से जुड़ना असंभव है जब तक कि बीसीसीआई उन्हें विशेष अनुमति न दिलवाए। इसके बाद अब उनके लिए यहां आना मुश्किल है। हम सरकार के खिलाफ नहीं जा सकते हैं।"

Published: undefined

यह पूछे जाने पर कि अब सबसे अच्छा तरीका क्या हो सकता है, उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि बीसीसीआई को सरकार के साथ बैठक करके इस पर बातचीत करना चाहिए। मुझे लगता है कि केंद्र और राज्य सरकारों को यह समझना चाहिए कि अब उन्हें आगे क्या करने की जरूरत है। जब तक खिलाड़ियों को बीसीसीआई से विशेष अनुमति नहीं मिलती, तब तक उनका (विदेशी खिलाड़ियों का) आईपीएल टीमों के साथ जुड़ना संभव नहीं है।"

बुधवार को हुई मंत्रियों की समूह की दूसरी बैठक में कारोनावायरस को देखते हुए सिवाय कुछ अधिकारी वर्गो के 15 अप्रैल तक के लिए सभी वीजा को रद्द कर दिया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल