क्रिकेट

CWC 2023: BCCI ने फाइनल मैच देखने के लिए कपिल देव को नहीं बुलाया, दिग्गज क्रिकेटर का छलका दर्द

कपिल देव ने कहा कि मैं तो चाहता था कि मेरी पूरी 1983 की टीम को भी बुलाते तो और भी बेहतर होता। लेकिन, इतना काम चल रहा है। इतने लोग हैं। इतनी जिम्मेदारी है। कभी-कभी लोग भूल जाते हैं।

BCCI ने फाइनल मैच देखने के लिए कपिल देव को नहीं बुलाया, दिग्गज क्रिकेटर का छलका दर्द
BCCI ने फाइनल मैच देखने के लिए कपिल देव को नहीं बुलाया, दिग्गज क्रिकेटर का छलका दर्द फोटोः IANS

भारत के दिग्गज क्रिकेटर और 1983 विश्व कप की विजेता भारतीय टीम के कप्तान कपिल देव ने दावा किया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल मैच देखने के लिए 'आमंत्रित नहीं' किया था। यह बताते हुए दिग्गज क्रिकेटर का दर्द भी छलक गया।

Published: undefined

भारत के तीसरी बार क्रिकेट विश्व कप का खिताब जीतने के लिए देशभर में प्रार्थनाएं हो रही थीं। लेकिन कपिल देव थोड़े नाराज हैं। एबीपी न्यूज़ के साथ एक साक्षात्कार में कपिल देव से जब पूछा गया कि क्या वह आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में भाग लेंगे तो उन्होंने दावा किया कि उन्हें मैच के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है।

Published: undefined

कपिल देव ने कहा कि मैं तो चाहता था कि मेरी पूरी 1983 की टीम को भी बुलाते तो और भी बेहतर होता। लेकिन, इतना काम चल रहा है। इतने लोग हैं। इतनी जिम्मेदारी है। कभी-कभी लोग भूल जाते हैं।" कपिल देव ने कहा कि इससे पहले, कुछ मीडिया रिपोर्टों में सुझाव दिया गया था कि बीसीसीआई पिछले विश्व कप विजेता कप्तानों को सम्मानित कर सकता है।

Published: undefined

कपिल देव की भारतीय टीम ने 1983 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार वनडे विश्व कप ट्रॉफी जीती थी। फिलहाल अहमदाबाद में विश्व कप का फाइनल मुकाबला खत्म हो गया है और आस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर विश्व खिताब अपने नाम कर लिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined