क्रिकेट

CWC 2023: डिकॉक ने जड़ा वर्ल्ड कप 2023 का लगातार दूसरा शतक, की एबी डिविलियर्स की बराबरी

डिकॉक ने 90 गेंद में शतक जड़ा। वो फिलहाल 104 रन बनाकर नाबाद हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

वनडे विश्व कप 2023 में आज दक्षिण अफ्रीका का सामना ऑस्ट्रेलिया से हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करने आई दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 30 ओवर पूरे होने तक 170 से ज्यादा रन बनाएं है। खबर लिखे जाने तक डिकॉक ने 90 गेंद में शतक जड़ा। वो फिलहाल 104 रन बनाकर नाबाद हैं। डिकॉक का विश्व कप का ये लगातार दूसरा शतक है। इसी के साथ उन्होंने एबी डिविलियर्स की बराबरी भी कर ली। वे वर्ल्ड कप में लगातार दो शतक जड़ने वाले साउथ अफ्रीका के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले डिविलियर्स ही ऐसा कर पाए थे। 

Published: undefined

आपको बता दें, डिकॉक ने 90 गेंदों में 8 चौके और 5 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया, जो वर्ल्ड कप के इतिहास में उनका दूसरा और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 19वां शतक है। इससे पहले मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम के तीन बल्लेबाजों ने शतक जड़ा था, जिनमें एक डिकॉक भी थे। 

Published: undefined

वर्ल्ड कप के इतिहास में सिर्फ चार ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एक टूर्नामेंट में दो या इससे ज्यादा शतक लगातार जड़े हैं। 2011 में इसकी शुरुआत एबी डिविलियर्स ने दो शतक लगाकर की थी। इसके बाद 2015 के वर्ल्ड कप में श्रीलंका के कुमार संगकारा ने 4 शतक जड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। वहीं, 2019 में रोहित शर्मा ने लगातार तीन शतक जड़े थे। अब 2023 के टूर्नामेंट में क्विंटन डिकॉक ने दो शतक जड़कर डिविलियर्स की बराबरी की है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined