क्रिकेट

CWC2023: नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत ने खड़ा किया रनों का पहाड़, दिया 411 रन का विशाल लक्ष्य, अय्यर-राहुल का शतक

रोहित शर्मा ने 54 गेंद में 8 चौके और 2 छक्के लगाकर 61 रन बनाए और इसके साथ ही एक कैलेंडर वर्ष में वनडे में सर्वाधिक छक्के लगाने का नया रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 2015 में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत ने खड़ा किया रनों का पहाड़, दिया 411 रन का विशाल लक्ष्य, अय्यर-राहुल का शतक
नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत ने खड़ा किया रनों का पहाड़, दिया 411 रन का विशाल लक्ष्य, अय्यर-राहुल का शतक फोटोः BCCI

विश्व कप के आज के मुकाबले में भारत ने नीदरलैंड्स के खिलाफ श्रेयस अय्यर (नाबाद 128) और केएल राहुल (102) के शानदार शतकों की मदद और शीर्ष क्रम के 5 बल्लेबाजों के फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने के विश्व रिकॉर्ड के साथ 50 ओवर में चार विकेट पर 410 रन का विशाल स्कोर बनाया है।

Published: undefined

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स की कमजोर गेंदबाजी की तबीयत से धुनाई की। भारत के शीर्ष क्रम के पांचों बल्लेबाजों ने फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाया और यह उपलब्धि हासिल करने वाली वह पहली टीम बन गई है। भारत ने अपनी पारी के दौरान 37 चौके और 16 छक्के लगाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 61, शुभमन गिल ने 51, विराट कोहली ने 51, अय्यर ने नाबाद 128 और राहुल ने 102 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव दो रन पर नाबाद रहे।

Published: undefined

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने 54 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के लगाए। रोहित ने इसके साथ ही एक कैलेंडर वर्ष में वनडे में सर्वाधिक छक्के लगाने का नया रिकॉर्ड बनाया। रोहित ने कॉलिन एकरमैन की गेंद पर लॉन्ग-ऑन पर 92 मीटर का जबरदस्त छक्का जड़कर यह मुकाम हासिल किया, जो साल का उनका 59वां छक्का था और उन्होंने 2015 में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

Published: undefined

भारतीय टीम ने बहुत अच्‍छी शुरुआत की थी, लेकिन रन बनाने के चक्‍कर में शीर्ष क्रम बड़े स्कोर नहीं बना सका, लेकिन मध्‍य क्रम में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और शतक लगा दिए। गिल ने 32 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के, विराट ने 56 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का, अय्यर ने 94 गेंदों में 10 चौके और पांच छक्के और राहुल ने 64 गेंदों में 11 चौके और चार छक्के लगाए। राहुल आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए लेकिन तब तक भारत 400 से ऊपर का स्कोर बना चुका था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined