क्रिकेट

CWC2023: शमी ने रचा इतिहास, विश्व कप में दो बार 5 विकेट लेने वाले एकमात्र भारतीय गेंदबाज बने

विश्व कप 2023 में आज अपना पहला मैच खेल रहे मोहम्मद शमी ने 10 ओवरों में 5-54 के प्रभावशाली आंकड़े के साथ अपना स्पैल समाप्त किया। रविवार को शमी ने विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, मिशेल सेंटनर और मैट हेनरी के विकेट लिए और कीवी टीम की कमर तोड़ दी।

विश्व कप में दो बार 5 विकेट लेने वाले एकमात्र भारतीय गेंदबाज बने शमी
विश्व कप में दो बार 5 विकेट लेने वाले एकमात्र भारतीय गेंदबाज बने शमी फोटो @BCCI

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने रविवार को न्यूजीलैंड की कमर तोड़ने के साथ ही एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। धर्मशाला में 5 विकेट लेकर शमी ने जहां न्यूजीलैंड को 273 रन पर ढेर कर दिया, वहीं वनडे विश्व कप में दो बार पांच विकेट लेने वाले एकमात्र भारतीय गेंदबाज बन गए।

Published: undefined

आईसीसी पुरुष विश्व कप के 2023 संस्करण में अपना पहला मैच खेल रहे मोहम्मद शमी ने 10 ओवरों में 5-54 के प्रभावशाली आंकड़े के साथ अपना स्पैल समाप्त किया। रविवार को शमी ने विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, मिशेल सेंटनर और मैट हेनरी के विकेट लिए और कीवी टीम की कमर तोड़ दी।

Published: undefined

33 वर्षीय गेंदबाज ने विश्व कप क्रिकेट में अपनी वापसी पर एक आदर्श शुरुआत की, अपनी पहली ही गेंद पर उन्होंने विल यंग को बोल्ड कर दिया। हालांकि, न्यूजीलैंड 159 रन की साझेदारी की बदौलत उबर गया, लेकिन शमी ने 34वें ओवर में भारत को बहुत जरूरी सफलता दिलाई, जब उन्होंने युवा रचिन रवींद्र को पवेलियन वापस भेजा, क्योंकि शुभमन गिल ने आसान कैच लपका।

Published: undefined

इसके बाद उन्होंने 48वें ओवर में सैंटनर को तेज़ यॉर्कर से क्लीन बोल्ड कर अपना तीसरा विकेट लिया और इसके बाद मैट हेनरी द्वारा छोड़े गए बैट-पैड गैप को पार करने के लिए एक इनस्विंग फुल डिलीवरी की। शमी ने पारी के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर शतकवीर डेरिल मिचेल को आउट करके अपने पांच विकेट पूरे किए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined