क्रिकेट

ICC World Cup 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए परेशान करने वाली खबर, चोट की वजह से टीम से बाहर हुआ ये दिग्गज

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं।ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 30 अगस्त से टी20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी।मैक्सवेल टी20 सीरीज में नहीं खेल सकेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है। जिसकी तैयारियां जोरों पर है, इस बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए परेशान करने वाली खबर सामने आई है। टीम के दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं।ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 30 अगस्त से टी20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी।मैक्सवेल टी20 सीरीज में नहीं खेल सकेंगे।

Published: undefined

आईसीसी के मुताबिक मैक्सवेल की एड़ी में चोट लगी है। विश्व कप से पहले मैक्सवेल का चोटिल होना ऑस्ट्रेलिया के लिए दिक्कत वाली बात है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है। टखने में चोट के चलते ग्लेन मैक्सवेल टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज 30 अगस्त से होगा।

Published: undefined

इस बीच प्रशिक्षण सत्र के दौरान मैक्सवेल चोटिल हो गए और उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा। मैक्सवेल के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में मैथ्यू वेड की एंट्री हुई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को उम्मीद है कि मैक्सवेल वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह फिट होकर टीम में वापसी करेंगे। राष्ट्रीय चयनकर्ता टोनी डोडेमाइड ने कहा कि मैक्सवेल के चोट के इतिहास को देखते हुए उनके साथ कोई जोखिम नहीं लिया जाएगा, जिसमें उनके पैर की गंभीर चोट भी शामिल है। डोडेमाइड को भरोसा है कि मैक्सवेल अगले महीने के अंत में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज के दौरान टीम में लौट आएंगे और विश्व कप के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

Published: undefined

डोडेमाइड ने कहा, "हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते, क्योंकि ग्लेन अगले सप्ताह किसी भी स्थिति में घर जा रहे थे। हम ग्लेन की रिकवरी पर नजर रखेंगे, ताकि वह विश्व कप से पहले भारत में तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहें।" टी-20 सीरीज बुधवार से डरबन में शुरू हो रही है और सभी तीन मैच पांच दिनों तक एक ही शहर में खेले जाएंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined