क्रिकेट

मुरलीधरन ने 2011 विश्व कप को लेकर किया सबसे बड़ा खुलासा! धोनी-युवराज का नाम लेकर खोला ये राज

मुथैया मुरलीधरन ने भारत बनाम श्रीलंका वर्ल्ड कप फाइनल 2011 की यादें ताजा करते हुए बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उन्हें पता था कि युवराज सिंह से पहले धोनी बल्लेबाजी करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ICC वनडे विश्व कप 2023 का काउंटडाउन शुरू हो गया है। टूर्नामेंट के आग में महज अब करीब तीन महीने का समय रह गया है। 27 जून को यानी मंगलवार को आगामी वनडे विश्व कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा करने के लिए मुंबई में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जहां भारत के पूर्व क्रिकेटर सहवाग और श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन पहुंचे थे।

Published: undefined

इस दौरान मुथैया मुरलीधरन ने भारत बनाम श्रीलंका वर्ल्ड कप फाइनल 2011 की यादें ताजा करते हुए बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उन्हें पता था कि युवराज सिंह से पहले धोनी बल्लेबाजी करेंगे। आपको बता दें, धोनी ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 91 रनों की पारी खेली थी।

Published: undefined

मुथैया मुरलीधरन ने एक इवेंट में कहा कि मैं जानता था कि धोनी पहले बल्लेबाजी करने आएंगे, क्योंकि युवराज सिंह मेरा सामना करने में सहज नहीं थे। युवराज उस वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे, उन्होंने मध्य क्रम में चौथे नंबर पर बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन मुझे पता था कि धोनी फाइनल में ऊपर बल्लेबाजी करेंगे, क्योंकि उन्होंने नेट्स में मेरे खिलाफ बहुत बल्लेबाजी की थी।

मुथैया ने आगे कहा कि हम आईपीएल में CSK के लिए एक-साथ खेल रहे थे, तो मैंने नेट्स में उसके खिलाफ बहुत गेंदबाजी की थी। इसलिए, धोनी बहुत अच्छे से जानते हैं कि मेरे खिलाफ कैसे खेलना है। इसलिए, धोनी ने सोचा कि जब विराट कोहली आउट होंगे तो वो खुद को प्रमोट करेंगे। मुझे पता था कि वह आएगा क्योंकि वह जानता था कि मेरे साथ कैसे खेलना है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined