क्रिकेट

World Cup 2023: वर्ल्ड कप के शेड्यूल में होगा बदलाव, भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर भी आया बड़ा अपडेट!

वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल में अगले कुछ दिनों में बदलाव किए जाने की उम्मीद है। हालांकि जय शाह ने इस बदलाव में अहमदाबाद में होने वाले बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मैच का जिक्र नहीं किया। उन्होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी के भी संकेत दिए।

फोटोः @ICC
फोटोः @ICC 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गुरुवार को कहा कि आगामी पुरुष वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल में अगले कुछ दिनों में बदलाव किए जाने की उम्मीद है। हालांकि उन्होंने इस बदलाव में अहमदाबाद में होने वाले बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मैच का जिक्र नहीं किया। उन्होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी के भी संकेत दिए।

Published: undefined

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने घोषणा की है कि आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के शेड्यूल में बदलाव किया जाएगा।

आईएएनएस ने बुधवार को जानकारी दी थी कि बीसीसीआई के अधिकारी राष्‍ट्रीय राजधानी में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाले राज्य स्थलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। साथ ही 15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख में बदलाव पर भी चर्चा करेंगे। 

Published: undefined

विश्व कप का यह अहम मैच नवरात्रि के पहले दिन अहमदाबाद में खेला जाना है। लेकिन स्थानीय पुलिस ने बीसीसीआई से कहा है कि उस दिन सुरक्षा का ध्यान रखना काफी मुश्किल होगा। इसलिए इस मैच की तारीख बदलने की बात चल रही है।

शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, आप विश्व कप के मूल कार्यक्रम में कुछ बदलाव देखने की उम्मीद कर सकते हैं, जिसका ऐलान तीन-चार दिन में किया जाएगा। बदलाव कार्यक्रम में होंगे, स्थानों में नहीं। आईसीसी और बीसीसीआई के अधिकारी इस पर विचार कर रहे हैं।

Published: undefined

शाह ने यह भी बताया कि पूरी तरह फिट होकर बुमराह अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेल सकते हैं।

बुमराह लंबे समय से टीम से बाहर हैं। वह आखिरी बार सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरे थे। इस साल मार्च में न्यूजीलैंड में पीठ की सर्जरी के बाद से वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं।

बीसीसीआई ने पिछले सप्‍ताह मेडिकल अपडेट में कहा था कि बुमराह नेट्स में पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। शाह ने कहा, बुमराह पूरी तरह से फिट हैं और वह आयरलैंड जा सकते हैं। एशिया कप और विश्व कप के लिए खिलाड़ियों के चयन में निरंतरता रहेगी।

एकदिवसीय विश्व कप के दौरान आयोजन स्थलों पर प्रशंसकों के लिए सुविधाओं के बारे में बात करते हुए, जय शाह ने खुलासा किया कि वे मैच के दौरान दर्शकों के लिए मुफ्त पीने का पानी उपलब्ध कराने पर काम कर रहे हैं, जिसमें एक एजेंसी के माध्यम से सभी स्टेडियमों में हाउसकीपिंग, शौचालय और स्वच्छता की सुविधाओं के उन्नयन को प्राथमिकता दी जा रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined