क्रिकेट

ICC U19 World Cup: बांग्लादेश से पिछली हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, जानें कब और कहां खेला जाएगा मुकाबला

अंडर-19 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का सुपर लीग क्वार्टरफाइनल चरण 26 जनवरी से शुरू हो रहा है, जिसमें इंग्लैंड सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। वहीं 29 जनवरी को यश ढुल के नेतृत्व में भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अंडर-19 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का सुपर लीग क्वार्टरफाइनल चरण 26 जनवरी से शुरू हो रहा है, जिसमें इंग्लैंड सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। वहीं 29 जनवरी को यश ढुल के नेतृत्व में भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा। चार बार के चैम्पियन भारत ने सुपर लीग चरणों में बिना हारे प्रवेश किया, ग्रुप बी में अपने तीनों मैच जीतकर शीर्ष स्थान हासिल किया है और पिछले सीजन के विजेता बांग्लादेश से भिड़ने के लिए तैयार है।

Published: 25 Jan 2022, 3:00 PM IST

राज बावा और अंगक्रिश रघुवंशी के विशाल के शतकों ने भारत को दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड को पहले ही हराकर युगांडा पर 326 रनों की विशाल जीत के साथ ग्रुप प्रारूप का समापन किया।

बांग्लादेश का मार्ग उतना आसान नहीं था, जिसमें गत 2020 के चैंपियन इंग्लैंड से अपना पहला गेम हारने के बाद ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहे। कनाडा पर आठ विकेट की जीत के बाद बारिश में नौ विकेट की जीत (डीएलएस) हुई। दो साल पहले फाइनल का रीमैच सेट करने के लिए यूएई के खिलाफ खेल बाधित रहा।

Published: 25 Jan 2022, 3:00 PM IST

भारत 2020 में हार का बदला लेने की कल्पना करेगा, बांग्लादेश एक गहरी प्रतियोगिता के लिए मंच तैयार करने के लिए सही समय पर अपनी प्रगति ढूंढ रहा है।

भारत की तरह, इंग्लैंड भी क्लीन स्वीप के साथ सुपर लीग चरण में पहुंचा है, जिसके बाद बांग्लादेश पर क्रमश: 106 और 189 रन की जीत के साथ कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात पर जीत दर्ज की गई है।

टॉम पस्र्ट ने इंग्लैंड के लिए हर मोर्चें से अगुवाई की, उन्होंने अपने अंतिम दो मैचों में 93 और नाबाद 154 रन बनाकर ग्रुप बी के उपविजेता दक्षिण अफ्रीका के साथ अंतिम आठ में प्रदर्शन किया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 25 Jan 2022, 3:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Jan 2022, 3:00 PM IST