क्रिकेट

IND vs BAN 1st Test: चौथे दिन का खेल खत्म, भारत से जीत से 4 विकेट दूर, बांग्लादेश ने दूसरी पारी में बनाए 272/6

भारतीय टीम जीत के करीब पहुंच गई है, अब बस पांचवें दिन चार विकेट और निकालने है। पहला सत्र पूरी तरह से बांग्लादेश के नाम रहा था जब उन्होंने एक भी विकेट नहीं गंवाया , लेकिन दूसरे सत्र में जाकिर ने अपने टेस्ट डेब्यू पर शतक लगाया।

फोटो : @BCCI
फोटो : @BCCI 

भारत पहले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने से मात्र चार कदम दूर रह गया है। लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने 50 रन पर तीन विकेट लेकर मेजबान बांग्लादेश का स्कोर चौथे दिन शनिवार को छह विकेट पर 272 रन कर दिया जबकी जीत के लिए उसे अभी 241 रन की जरूरत है।

Published: undefined

भारतीय टीम जीत के करीब पहुंच गई है, अब बस पांचवें दिन चार विकेट और निकालने है। पहला सत्र पूरी तरह से बांग्लादेश के नाम रहा था जब उन्होंने एक भी विकेट नहीं गंवाया , लेकिन दूसरे सत्र में जाकिर ने अपने टेस्ट डेब्यू पर शतक लगाया। हालांकि बांग्लादेश ने दूसरे और तीसरे सत्र में तीन-तीन विकेट गंवाए। अब देखना है कि शाकिब और मेहदी पांचवें दिन कब तक टीम को हार से बचाते हैं।

Published: undefined

भारत ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 513 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य रखा था जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश ने कल स्टंप्स तक बिना कोई विकेट खोये 42 रन बना लिए थे। आज खेल शुरू होने तक बांग्लादेश ने लंच तक बिना किसी नुकसान के अपना स्कोर 119 रन पहुंचा दिया। बांग्लादेश ने लंच के बाद दूसरे सत्र में तीन विकेट गंवाए। भारत ने दिन के अंतिम सत्र में तीन विकेट और झटके और मेजबान टीम को हार के कगार पर पहुंचा दिया।

Published: undefined

चौथे दिन स्टंप्स के समय कप्तान शाकिब अल हसन 40 और मेहदी हसन नौ रन बनाकर क्रीज पर थे। बांग्लादेश की दूसरी पारी में ओपनर जाकिर हसन ने 100 रन बनाये लेकिन शतक पूरा करने के बाद वह ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का शिकार बन गए। अश्विन की ऑफ स्टंप पर लेंथ बॉल थी, जिस पर हसन डिफेंस करने गए थे, लेकिन बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर गेंद पैड पर लगी और पहली स्लिप के आगे गिरी, विराट कोहली ने हवा में आगे की ओर डाइव लगाकर शानदार ढंग से कैच लपक लिया।

Published: undefined

छठा विकेट 238 के स्कोर पर गिर जाने के बावजूद शाकिब और मेहदी हसन ने दिन के शेष 14 ओवर बिना किसी नुकसान के निकाले और भारत की जीत का इंतजार बढ़ा दिया। भारत की तरफ से अक्षर पटेल के तीन विकेट के अलावा उमेश यादव, अश्विन और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined