क्रिकेट

IND vs ENG: भारतीय स्पिनर्स के सामने इंग्लैंड बेदम, अश्विन और जडेजा के फिरकी में फंसे बल्लेबाज

भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा को 3 विकेट, अश्विन और अक्षर दो-दो विकेट और बुमराह ने एक विकेट झटके हैं। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन अश्विन नेखतरनाक होती ओपनिंग जोड़ी को तोड़ दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। शुरुआत में इंग्लैंड की टीम का बैजबॉल वाला अंदाज हैदराबाद टेस्ट में नजर आया। हालांकि उनका अंदाज काम नहीं आया और बल्लेबाज जल्दी ही पवेलियन लौट गए। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड का स्कोर अब आठ विकेट पर 193 रन हो चुका है। टॉम हार्टली 23 बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए हैं। बेन स्टोक्स 43 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं।

Published: undefined

भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा को 3 विकेट, अश्विन और अक्षर दो-दो विकेट और बुमराह ने एक विकेट झटके हैं। इससे पहले लंच तक 3 विकेट खोकर इंग्लिश टीम ने 108 रन बना लिए थे। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन अश्विन नेखतरनाक होती ओपनिंग जोड़ी को तोड़ दिया है।

Published: undefined

पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए जैक क्रॉली और बेन डकेट ने तेज शुरुआत की। दोनों इंग्लिश बल्लेबाजों ने पहले 10 ओवरों के बाद बिना कोई विकेट खोए 42 रन बनाए।

Published: undefined

यहां ऐसा लगा कि इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति भारतीय टीम पर हावी हो रही है, लेकिन अश्विन ने खतरनाक होती ओपनिंग जोड़ी को तोड़ा और भारत को लंच से पहले मैच में मजबूत स्थिति में रखा।

Published: undefined

अश्विन के बाद हैदराबाद टेस्ट में रवींद्र जडेजा ने ओली पोप को अपना शिकार बनाया। इंग्लिश टीम को जिस बात का डर था वही हुआ और उसके टॉप के 3 बल्लेबाज सिर्फ 60 रन पर पवेलियन पहुंच चुके थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined