क्रिकेट

IND vs SA T20: टीम इंडिया को बड़ा झटका, पंड्या समेत तीन खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर, उमेश और अय्यर लेंगे जगह

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि हुड्डा और शमी तीन मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। हुड्डा को पीठ की चोट है जबकि शमी अब तक कोविड 19 से उबर नहीं पाए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और आलराउंडर दीपक हुड्डा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज से तिरुवनंतपुरम में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनकी जगह टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव, बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और आलराउंडर शाहबाज अहमद को शामिल किया है।

Published: undefined

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि हुड्डा और शमी तीन मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। हुड्डा को पीठ की चोट है जबकि शमी अब तक कोविड 19 से उबर नहीं पाए हैं। हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने भी रिहैबिलिटेशन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिपोर्ट किया है।

बीसीसीआई ने कहा,"सीनियर चयन समिति ने उमेश यादव को शमी की जगह और श्रेयस अय्यर को हुड्डा की जगह चुना है। शाहबाज अहमद को भी टी20 टीम के साथ जोड़ा गया है।"

Published: undefined

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला आज तिरुवनंतपुरम खेला जाएगा। वहीं, गांधी जयंती के अवसर पर गुवाहाटी में दूसरा (2 अक्टूबर) और इंदौर (4 अक्टूबर) में तीसरा एवं आखिरी टी20 मैच का आयोजन होगा।

Published: undefined

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined