क्रिकेट

भारत ने दूसरे टी-20 मैच में इंंग्लैंड को 7 विकेट से धोया, कोहली और किशन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, सीरीज 1-1 से बराबर

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 73) और अपना डेब्यू मैच खेलने वाले ईशान किशन (56) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत भारत ने यहां नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया।

फोटो: @BCCI
फोटो: @BCCI 

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 73) और अपना डेब्यू मैच खेलने वाले ईशान किशन (56) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत भारत ने यहां नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। अपने पहले मैच में ईशान किशन मैन ऑफ द मैच भी चुन गए। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को छह विकेट पर 164 रनों पर रोक दिया और फिर 17.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Published: undefined

ईशान ने मात्र 28 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर डाला। ईशान ने कप्तान कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की। ईशान ने 32 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगाए।



Published: undefined

कोहली ने 49 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्के लगाए। कोहली के करियर का यह 26वां अर्धशतक है। टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके 3000 रन पूरे हो गए हैं। उनके अलावा ऋषभ पंत ने 13 गेंदों पर 26 रन बनाए। श्रेयस अययर ने आठ गेंदों पर नाबाद आठ रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से सैम कुरैन, आदिल राशिद और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined