क्रिकेट

टी20 विश्व कप में भारत की लगातार दूसरी जीत, मात्र 6.3 ओवर खेलकर स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हराया

सलामी बल्लेबाज के एल राहुल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर भारत ने टी20 विश्व कप में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाज करते हुए सिर्फ 85 रन बनाए थे।

फोटो : @T20WorldCup
फोटो : @T20WorldCup 

के एल राहुल (50) की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 में खेले गए मैच में भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड की टीम ने 17.4 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाए थे। इसके जवाब में रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 6.3 ओवरों में ही दो विकेट गंवाकर लक्ष्य को पूरा कर लिया। भारत के सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और राहुल ने 30 गेंदों में 70 रनों की एक बार फिर बेहतरीन साझेदारी की। स्कॉटलैंड की ओर से ब्रैडली व्हील और मार्क वाट ने एक-एक विकेट लिया।

Published: undefined

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने धुंआधार शुरुआत की। रोहित शर्मा और के एल राहुल शुरू के ओवरों में स्कॉटलैंड के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट पड़े। इस दौरान, दोनों बल्लेबाज चौके-छक्के की बारिश कर रहे थे। इस बीच, भारत का स्कोर 4.1 ओवर में 50 रन के पार पहुंच गया। रोहित पांच चौके और एक छक्के की मदद से 15 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, राहुल ने जलवा दिखाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया।

लेकिन भारत को मैच जिताने से पहले राहुल छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 19 गेंदों में 50 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस दौरान पावरप्ले में टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 82 रन बनाए। कप्तान विराट (2) और सूर्यकुमार यादव (6) के रनों के बदौलत भारत ने 2 विकेट गंवाकर 89 रन बनाकर मैच में एक आसान जीत दर्ज की।

Published: undefined

इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पावरप्ले में टीम ने दो विकेट गंवाकर 27 रन बनाए। इस दौरान, मुन्सी (24) और काइल कोएत्जेर (1) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद, टीम को जडेजा ने एक ही ओवर में दो झटके दिए। मैथ्यू क्रॉस (2) और रिची बेरिंगटन (0) को जल्द ही चलता किया।

पांचवें और छठे नंबर पर आए कैलम मैकिलोड और माइकल लेस्क ने धर्य का परिचय देते हुए टीम के लिए कुछ रन जोड़े, जिससे टीम का स्कोर 10 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 44 रन बने। दोनों ने मिलकर 26 गेंदों में 29 रन बनाए। इसके बाद, लेस्क दो चौके और एक छक्के की मदद से 12 गेंदों में 21 रन बनाकर जडेजा का शिकार बन गए। साथ ही जल्द क्रिस ग्रीव्स (1) आर अश्विन को झोली में विकेट देकर चलते बने। इस समय तक स्कॉटलैंड का स्कोर 14 ओवरों में 6 विकेट पर 64 बनाए गए।

Published: undefined

इस बीच, मैकिलोड और मार्क वाट मैदान पर डटे रहे। दोनों ने मिलकर टीम के कुछ रन जोड़े और शमी की एक गेंद पर मैकिलोड (16) रन बनाकर बोल्ड हो गए। इसके बाद आए सफ्यान शरीफ (0), एलेस्डेयर इवांस (0) और ब्रैडली व्हील (1) रन के बदौलत टीम 85 रनों पर सिमट गई। वहीं, भारत की ओर से रवींद्र जडेजा और शमी ने तीन-तीन विकेट चकटाए। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट झटके, जबकि रविचंद्रन अश्विन को एक विकेट मिला।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined