क्रिकेट

INDvsAUS: पहले वनडे पर बारिश का साया, डाल सकती है खलल, जानें मैच से पहले कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को सुबह भी बारिश होने की संभावना है, जो 20 प्रतिशत है। हालांकि, दोपहर में बारिश की संभावना कम है, लेकिन दोपहर बाद 4 बजे के करीब बारिश होने की संभावना अधिक है। रिपोर्ट के अनुसार 4 बजे बारिश की संभावना 25 प्रतिशत है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसका प्रशंसकों को बेसब्री से इंतेजार है। लेकिन मैच से पहले बुरी खबर है कि मैच में बारिश विलेन बन सकती है। दरअसल गुरुवार को भी मुंबई में बारिश हुई है और मैच वाले दिन भी बारिश होने की संभावना है। अगर ऐसा हुआ तो प्रशंसकों को निराशा हो सकती है।

Published: undefined

गुरुवार को मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई जिलों में बारिश हुई है। मौसम विभाग रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को सुबह भी बारिश होने की संभावना है, जो 20 प्रतिशत है। हालांकि, दोपहर में बारिश की संभावना कम है, लेकिन दोपहर बाद 4 बजे के करीब बारिश होने की संभावना अधिक है। रिपोर्ट के अनुसार 4 बजे बारिश की संभावना 25 प्रतिशत है।

Published: undefined

वैसे तो वानखेड़े का पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रहेगा और एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। लेकिन अगर सुबह बारिश हुई तो उसका असर आउटफील्ड पर पड़ सकता है। विशेषज्ञों के अनुसार अगर मैच के शुरुआत में बारिश हुई तो टॉस महत्वपूर्ण हो जाएगा। ऐसे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही रहेगा, क्योंकि बल्लेबाजी जोखिम भरा हो सकता है। इससे मैच के स्कोर पर असर पड़ सकता है।

Published: undefined

बात करें टीम इंडिया की तो रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी करेंगे। बतौर कप्तान यह उनका पहला इंटरनेशनल मैच होगा। टेस्ट सीरीज जीत चुके भारत का हौसला बुलंद रहेगा, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में मिली हार का बदला वनडे में लेने के लिए जान लगा देगा। पहले मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा, जबकि लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी।

Published: undefined

ऐसी होंगी दोनों टीम

भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शामी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट।

ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिश, मारनस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined