क्रिकेट

BCCI को कपिल देव की सलाह- शुभमन की जकह अब ओपनर को इंग्लैंड भेजने के बारे में नहीं सोचना चाहिए

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का मानना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले चोटिल शुभमन गिल के विकल्प पर विचार करने के लिए सलामी बल्लेबाज को इंग्लैंड भेजने के बारे में नहीं सोचना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का मानना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले चोटिल शुभमन गिल के विकल्प पर विचार करने के लिए सलामी बल्लेबाज को इंग्लैंड भेजने के बारे में नहीं सोचना चाहिए। ऐसी अटकलें हैं कि पृथ्वी शॉ, जो श्रीलंका के सफेद गेंद के दौरे पर हैं, को बैकअप सलामी बल्लेबाज के रूप में इंग्लैंड भेजा जा सकता है।

Published: undefined

जबकि इंग्लैंड में भारतीय क्रिकेट टीम गिल की फिटनेस को लेकर चिंतित है, जिनका 4 अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होने वाले पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध है और अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या ऐसे में भारत बैक-अप भेजेगा?

इस पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड का मत आना अभी बाकी है। अभी तक केवल यही जानकारी उपलब्ध है कि गिल के पैर में चोट है। चोट क्या है और किस पैर में है इसकी जानकारी नहीं है।

Published: undefined

कपिल ने एवीपी लाइव डॉट कॉम से कहा, मैं टीम में एक नए सलामी बल्लेबाज को जोड़ने के कदम से सहमत नहीं हूं। टीम ने पहले ही सलामी बल्लेबाजों को चुन लिया है। जो टीम के साथ हैं, उन्हें खेलने का मौका दिया जाना चाहिए। यदि आप एक नया खिलाड़ी भेजते हैं तो अच्छा संदेश नहीं जाता।"

कपिल ने कहा कि तीसरे विकल्प की जरूरत नहीं है।

कपिल ने कहा, केवल रवि शास्त्री और विराट कोहली ही इस बारे में अधिक बात कर सकते हैं। लेकिन मेरे विचार से यह सही कदम नहीं है। जो खिलाड़ी आपके साथ हैं, उनका समर्थन करना चाहिए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined