क्रिकेट

'रउफ की गेंद पर कोहली का बैकफुट पर सीधा छक्का टी20 विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा याद किए जाने वाले छक्कों में से एक'

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि 23 अक्टूबर को खचाखच भरे एमसीजी में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रउफ की गेंद पर विराट कोहली का बैकफुट पर सीधा छक्का टी20 विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा याद किए जाने वाले छक्कों में से एक होगा।

फोटो: @T20WorldCup
फोटो: @T20WorldCup 

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि 23 अक्टूबर को खचाखच भरे एमसीजी में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रउफ की गेंद पर विराट कोहली का बैकफुट पर सीधा छक्का टी20 विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा याद किए जाने वाले छक्कों में से एक होगा। भारतीय दिग्गज बल्लेबाज ने बैकफुट पर एक शानदार सीधा छक्का लगाया था, जिसने टीम को अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पर चार विकेट की अंतिम गेंद पर रोमांचक जीत दिलाने में मदद की और क्रिकेट की दुनिया ने उस शॉट के बारे में बात करना शुरू कर दिया था।

Published: undefined

कोहली के धमाका करने से पहले भारत की असंभावित जीत का समीकरण आठ गेंदों में से 28 पर आ गया था और रउफ की गेंद पर उन्होंने जो आश्चर्यजनक शॉट लगाए, उसने दर्शकों को रोमांचित कर दिया।

पोंटिंग ने अद्भुत शॉट को याद करते हुए आईसीसी पर कहा, "मुझे यकीन नहीं है कि यह कैसे संभव हुआ, लेकिन रउफ की गेंद पर कोहली का बैकफुट पर सीधा छक्का टी20 विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा याद किए जाने वाले छक्कों में से एक होगा।"

Published: undefined

अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर एक और छक्का लगाने का मतलब था कि स्पिनर मोहम्मद नवाज द्वारा दिए गए आखिरी ओवर में सिर्फ 16 की जरूरत थी, और पोंटिंग का कहना है कि कोहली को पाकिस्तान की स्थिति का पता चल गया था।

Published: undefined

शाहीन आफरीदी, नसीम शाह और रउफ के पाकिस्तान के खतरनाक तेज आक्रमण ने सभी अपने-अपने ओवर पूरे कर लिए थे और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा कि कोहली ने वास्तव में स्थिति को अच्छी तरह से आंका था।

उन्होंने कहा, "उन्हें पता चल गया था कि स्पिनर को आखिरी ओवर फेंकना होगा। यह सिर्फ यह दिखाने के लिए जाता है कि 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदें कितनी महत्वपूर्ण थीं। उन्हें इन दो गेंदों पर छक्का हासिल करना था उन दोनों बाउंड्री पर मैच का निर्णय हो गया था।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined