क्रिकेट

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम में शामिल होने से धोनी का इनकार, बीसीसीआई को बताई ये वजह

धोनी के संन्यास लेने की अटकलों के बीच वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान लगातार टाला जा रहा था। गुरुवार को एमएस धोनी के भारत वापस लौटने के बाद चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान शुक्रवार की जगह शनिवार को करने का फैसला किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार को होने वाले टीम का ऐलान अब रविवार को होगा। इस बीच पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने साफ कर दिया है कि वे इस दौरे के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘धोनी ने यह कहा है कि वे वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा पाएंगे। वे अगले दो महीने के लिए पैरामिलिट्री रेजिमेंट में समय बिताएंगे। उन्होंने रविवार को होने वाली चयनसमिति की बैठक से पहले यह फैसला लिया। उन्होंने कप्तान विराट कोहली और एमएसके प्रसाद को भी सूचित कर दिया।”

Published: undefined

बता दें कि धोनी के संन्यास लेने की अटकलों के बीच वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान लगातार टाला जा रहा था। गुरुवार को एमएस धोनी के भारत वापस लौटने के बाद चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान शुक्रवार की जगह शनिवार को करने का ऐलान किया था। रविवार को मुंबई में एक मीटिंग के दौरान चयन समिति के चीफ एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली पांच चयनकर्ताओं की टीम और कप्तान विराट कोहली की उपस्थिति में टीम का चयन किया जाएगा।

Published: undefined

एमएसके प्रसाद के अलावा चयनकर्ताओं की टीम में देवांग गांधी, शरणदीप सिंह, जतिन परांजपे और गगन खोड़ा भी शामिल होंगे। इस मीटिंग के दौरान धोनी के संन्यास, विराट कोहली की कप्तानी, रोहित शर्मा को टीम का नया कप्तान बनाने और रवि शास्त्री के कोच पद पर बने रहने जैसे कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पंड्या को पीठ में दर्द के चलते आराम दिया जा सकता है। रविवार को बोर्ड टीम का ऐलान करते हुए कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दे सकता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined