क्रिकेट

WC मैचों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी का खुलासा, 23 लाख नकद और सवा किलो सोना जब्त, 3 लाख करोड़ से ज्यादा का है ये काला खेल!

वर्ल्ड कप के जारी मैचों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी का खुलासा करते हुए इंदौर में पुलिस ने 40 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार करके उसके पास से करीब 23 लाख रुपये की नकदी और 1.25 किलोग्राम वजनी सोने की सिल्ली जब्त की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

विश्व कप 2023 के बीच सट्टेबाजी भी जमकर हो रही है। हाल ही में मैचों में ऑनलाइन सट्टेबाजी का खुलासा हुआ है। ऑनलाइन सट्टेबाजी के इस गोरखधंधे मामले में इंदौर पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। वर्ल्ड कप के जारी मैचों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी का खुलासा करते हुए इंदौर में पुलिस ने 40 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार करके उसके पास से करीब 23 लाख रुपये की नकदी और 1.25 किलोग्राम वजनी सोने की सिल्ली जब्त की है।

Published: undefined

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अभिनय विश्वकर्मा ने बताया कि पुलिस की अपराध निरोधक शाखा की मदद से चलाई गई संयुक्त छापामार मुहिम के दौरान द्वारकापुरी क्षेत्र से सोमवार रात गिरफ्तार आरोपी की पहचान विशाल मेहता के रूप में हुई है। हिंदी वेबसाइट ने इंडस्ट्री बॉडी फिक्की के हवाले से बताया कि बेटिंग का यह काला खेल 3 लाख करोड़ से ज्यादा का है।

Published: undefined

पुलिस के मुताबिक जिस आरोपी को गिरफ्तार किया गया है वो ऑनलाइन सट्टेबाजी अपने घर से ही करता है। इसके लिए वह एक व्यक्ति से आईडी और पासवर्ड लेता था। यह व्यक्ति संयुक्त अरब अमीरात के एक मोबाइल नम्बर से वॉट्सऐप के वॉइस कॉल के जरिए मेहता से बात करता था।

पुलिस की जांच में पाया गया है कि विश्व कप मैचों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी गिरोह बड़े संगठित तरीके से चलाया जा रहा है जिसके तार विदेशों से जुड़े हो सकते हैं। पुलिस को संदेह है कि मेहता के कब्जे से बरामद 1.25 किलोग्राम सोना विदेश से तस्करी के जरिये भारत लाया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined