क्रिकेट

पाकिस्तान ने दौरा रद्द करने पर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को दी धमकी, कहा- लेंगे बदला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के सुरक्षा चिंताओं के कारण अक्टूबर में अपनी पुरुष और महिला टीमों के पाकिस्तान दौरे को रद्द करने को लेकर नाराजगी व्यक्त की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के सुरक्षा चिंताओं के कारण अक्टूबर में अपनी पुरुष और महिला टीमों के पाकिस्तान दौरे को रद्द करने को लेकर नाराजगी व्यक्त की है। इंग्लैंड से पहले न्यूजीलैंड ने पहले मैच के शुरू होने के कुछ देर पहले ही सीमित ओवरों का दौरा सुरक्षा कारणों का हवाला देकर रद्द किया था।

Published: 21 Sep 2021, 1:14 PM IST

पीसीबी ने मंगलवार को वीडिया रिलीज किया जिसमें रमीज ने कहा, "मैं इंग्लैंड के हटने से निराश हूं लेकिन इसकी उम्मीद थी क्योंकि पश्चिम देश एकजुट हो जाते हैं और एक दूसरे का समर्थन करते हैं।"


Published: 21 Sep 2021, 1:14 PM IST

उन्होंने कहा, "आप सुरक्षा खतरे और धारणा के आधार पर कोई भी निर्णय ले सकते हैं। गुस्से की भावना थी क्योंकि पहले न्यूजीलैंड अपने सामने आने वाले खतरे के बारे में जानकारी साझा किए बिना हट गया। अब, इंग्लैंड लेकिन यह अपेक्षित था। यह हमारे लिए एक सबक है क्योंकि जब हम इन पक्षों की यात्रा करते हैं तो हमें सख्त क्वारंटीन से गुजरना पड़ता है और हम उनकी नसीहतों को बर्दाश्त करते हैं, लेकिन इसमें एक सबक है। यानी कि अब से हम उतना ही आगे बढ़ेंगे, जितना हमारे हित में है।"

Published: 21 Sep 2021, 1:14 PM IST


पीसीबी इस गैप को भरने के लिए जिम्बाब्वे, श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ चर्चा कर रहा है लेकिन इसमें लॉजिस्टिक दिक्कतें आ सकती हैं।

रमीज ने कहा, "हम विश्व कप में जाएंगे जहां हमारे निशाने पर अब भारत के अलावा न्यूजीलैंड और इंग्लैंड भी होंगे। हम अपने को मजबूत करेंगे और इस मानसिकता के साथ उतरेंगे कि हमें हारना नहीं है क्योंकि आपने हमारे साथ सही नहीं किया और हम इसका बदला मैदान में लेंगे।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 21 Sep 2021, 1:14 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Sep 2021, 1:14 PM IST