क्रिकेट

जय शाह और सौरव गांगुली की BCCI से होगी छुट्टी? दो सप्ताह बाद सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से संबंधित मामले को स्थगित कर दिया और दो सप्ताह के बाद इस मामले की सुनवाई करेगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से संबंधित मामले को स्थगित कर दिया और दो सप्ताह के बाद इस मामले की सुनवाई करेगा। इससे बीसीसीआई के शीर्ष पदाधिकारी- अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को अपने पदों पर बने रहने का और समय मिल गया है। दोनों के कार्यकाल 2020 के मध्य में समाप्त हो गया था। हालांकि, दोनों अपने पदों पर बने हुए हैं क्योंकि सुप्रीम कोर्ट (एससी) ने अभी बीसीसीअई से जुड़े मामले की सुनवाई शुरू नहीं की है।

Published: undefined

एससी ने इससे पहले मामले को 9 दिसंबर को नए साल तक के लिए टाल दिया था। उसके बाद फरवरी में कोर्ट ने मामले को मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया। लगातार देरी ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि न तो गांगुली और न ही शाह को बदला गया है।

Published: undefined

अगस्त 2019 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीसीसीआई का संविधान पास किया गया था। इसके बाद से ये दोनों कूलिंग आफ पीरियड में हैं। नियम कहता है कि बीसीसीआई के सभी क्रिकेट प्रशासकों को तीन साल के भीतर अपनी जगह छोड़नी होगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined