क्रिकेट

T20 World Cup: टी20 विश्व कप का बिगुल बजा, एक साथ आए 16 कप्तान, 28 दिनों में खेले जाएंगे 45 मैच

टी 20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली 16 टीमों के कप्तानों के पारम्परिक 'कप्तानों के दिन' एक साथ आने के साथ विश्व कप का बिगुल बज चुका है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

टी 20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली 16 टीमों के कप्तानों के पारम्परिक 'कप्तानों के दिन' एक साथ आने के साथ विश्व कप का बिगुल बज चुका है। दुनिया भर में एक अरब से ज्यादा क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें लगभग एक महीने तक होने वाले क्रिकेट एक्शन पर लगी रहेंगी। प्रतियोगिता के पहले दिन श्रीलंका का मुकाबला पहले राउंड के ग्रुप ए में नामीबिया से और संयुक्त अरब अमीरात का मुकाबला हॉलैंड से होगा।

Published: undefined

टूर्नामेंट में 28 दिनों में 45 मैच खेले जाएंगे। फाइनल 13 नवम्बर को मेलबोर्न में होगा जहां चैंपियन का फैसला होगा। 2014 में ट्रॉफी जीतने वाला श्रीलंका हाल में यूएई में एशिया कप की अपनी सफलता से उत्साहित होगा। टीम की नजरें सुपर 12 में जगह बनाने पर लगी होंगी ताकि वह फिर विश्व खिताब के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सके।

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा, "एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद हम विश्वास से भरे हुए हैं। यहां मौसम अच्छा है। हमारा ध्यान अपनी बल्लेबाजी पर केंद्रित है। टी20 में यह दिन विशेष पर निर्भर करता है। मुझे लगता है कि बेहतर टीम जीत हासिल करेगी।"

Published: undefined

रविवार को श्रीलंका के प्रतिद्वंद्वी नामीबिया ने पिछले साल अपने पदार्पण में विश्व कप के सुपर 12 में जगह बनाकर अपना प्रभाव छोड़ा था। इस बार भी वे कुछ वैसा ही असर छोड़ना चाहेंगे।

आरोन फिंच की कप्तानी वाली मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पिछली खिताबी सफलता को दोहराने के लिए बेताब होगी। उसका सुपर 12 में पहला मुकाबला 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी में होगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined