क्रिकेट

T20 World Cup: बारिश की भेंट चढ़ा एक और मैच, अफगानिस्तान-आयरलैंड का मुकाबला बिना गेंद फेंके रद्द

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप का सुपर 12 मुकाबला शुक्रवार को बारिश के कारण बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप का सुपर 12 मुकाबला शुक्रवार को बारिश के कारण बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया। अंपायर्स और दोनों कप्तानों ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया। बाकी खिलाड़ियों ने भी अंपायर्स से हाथ मिलाए और इस विश्व कप का एक अन्य मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया।

Published: undefined

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच का यह मुकाबला बिना टॉस के ही समाप्त हो गया। दोनों टीमों को एक अंक-अंक मिला और इसके साथ ही आयरलैंड अब ग्रुप एक की अंक तालिका में दूसरे पायदान पर पहुंच गया है।

अब यहां से आयरलैंड और अफगानिस्तान दोनों के पास लीग स्टेज में दो मुकाबले बचे हैं। अफगानिस्तान के दो मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ गए, जबकि पिछले मुकाबले में आयरलैंड ने डकवर्थ लुईस नियम पद्धति से इंग्लैंड पर जीत दर्ज की।

Published: undefined

आयरलैंड के कप्तान एंडी बालबिर्नी ने मैच रद्द होने के बाद कहा, "काफी दुर्भाग्यपूर्ण रहा। हम कोशिश करेंगे कि अपने अगले दोनों मुकाबले जीतें और सेमीफाइनल में प्रवेश करें। पिछला मैच जीतने के बाद इस मुकाबले के बारिश की भेंट चढ़ जाने से हम जाहिर तौर पर खुश नहीं है। बहरहाल यह हमारे हाथ में नहीं है और हम कल एक नई जगह के लिए उड़ान भरेंगे। ब्रिसबेन में एक नए प्रतिद्वंद्वी से हमारा सामना होगा। आगामी मुकाबलों में अच्छा करने का प्रयास करेंगे।"

Published: undefined

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा, "अधिकतर खिलाड़ी निराश हैं, मैं और राशिद पहले ही इस मैदान पर बिग बैश के दौरान खेल चुके हैं लेकिन अधिकतर खिलाड़ी यहां खेलने का इंतजार कर रहे हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि आज होने वाला अगला मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ जाए और हम श्रीलंका के विरुद्ध अगले मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद करेंगे। हमने इस मुकाबले की भी अच्छी तैयारी की थी लेकिन दुर्भाग्यवश हम यहां नहीं खेल पाए। हमने पाकिस्तान और जिम्बाब्वे का मुकाबला देखा। जिम्बाब्वे ने आखिरी दम तक प्रयास जारी रखा। मैं और राशिद पिछले पांच वर्षों से बिग बैश में ऑस्ट्रेलियाई परिस्थिति में खेल रहे हैं और अपने साथियों से अपने अनुभव को साझा कर रहे हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर