क्रिकेट

कप्तानी को लेकर टीम इंडिया में तूफान, विराट-रोहित के बीच और बढ़ा विवाद! पूर्व कप्तान ने कोहली पर उठाए सवाल

टीम इंडिया में कप्तानी को लेकर जारी जंग रुकने का नाम नहीं ले रही है। जैसा कि आप जानते हैं टी-20 वर्ल्डकप के बाद विराट कोहली ने इस फॉर्मेट की कप्तानी खुद ही छोड़ दी थी, लेकिन इसके कुछ वक्त बाद BCCI ने विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

टीम इंडिया में कप्तानी को लेकर जारी जंग रुकने का नाम नहीं ले रही है। जैसा कि आप जानते हैं टी-20 वर्ल्डकप के बाद विराट कोहली ने इस फॉर्मेट की कप्तानी खुद ही छोड़ दी थी, लेकिन इसके कुछ वक्त बाद BCCI ने विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया। इसी के बाद सारी विवाद शुरू हुई। कप्तानी को लेकर चल रहे इस विवाद की वजह से दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले क्रिकेट जगत में हंगामा मचा दिया है।

Published: 15 Dec 2021, 1:03 PM IST

इसी बीच टेस्ट सीरीज से पहले रोहित शर्मा की चोट की खबरें आईं, जिसके वजह से वो सीरीज से बाहर बताए जा रहे हैं, तो वहीं विराट कोहली के भी वनडे सीरीज से ब्रेक लेने की बात सामने आ रही है। इन सब विवाद पर भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बयान दिया है।अजहरुद्दीन ने कोहली और रोहित के ब्रेक की टाइमिंग पर सवाल भी उठाए हैं। रिपोर्टों के अनुसार, दो वरिष्ठ खिलाड़ियों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है। यह उस दिन से हुआ है जब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सफेद गेंद और लाल गेंद वाले क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान नियुक्त कर दिया था।

Published: 15 Dec 2021, 1:03 PM IST

रोहित चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं तो वहीं, व्यक्तिगत कारणों से कोहली ने तीन वनडे मैचों की सीरीज से नाम वापस लेने की बात सामने आ रही है। अजहरुद्दीन ने ट्वीट किया, "विराट कोहली ने सूचित किया है कि वह वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और रोहित शर्मा आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन सही समय पर छुट्टी लेनी चाहिए थी। इससे भारतीय टीम में दरार की अटकलें तेज हो जाएंगी।"

Published: 15 Dec 2021, 1:03 PM IST

देश में खेल के दो दिग्गजों कोहली और शर्मा के बीच अनबन की खबरें नई नहीं हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर इस तरह से कभी हंगामा नहीं हुआ। बीसीसीआई द्वारा व्हाइट बॉल और रेड बॉल क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान बनाने के बाद सोशल मीडिया पर दो स्टार क्रिकेटरों के प्रशंसकों के बीच हंगामा मच गया है।

कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद बोर्ड सीमित ओवरों के प्रारूप में दो अलग-अलग कप्तानों को रखने के लिए तैयार नहीं था और जब बीसीसीआई ने ट्वीट कर कहा कि रोहित शर्मा को आगे चलकर भारतीय टीम का वनडे और टी20 का कप्तान बनाया गया है, तो यह कोहली के प्रशंसकों के लिए एक बड़ा झटका था। विशेष रूप से तब जब कोहली ने वनडे टीम में कप्तान के रूप में बने रहने की इच्छा जताई थी।

Published: 15 Dec 2021, 1:03 PM IST

इसके बाद, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि बोर्ड ने कोहली से टी20 कप्तान के रूप में बने रहने का अनुरोध किया था और चयनकर्ता भी उनके कप्तानी पद छोड़ने के पक्ष में नहीं थे। इसके बाद यह समझा गया कि कोहली को वनडे की कप्तानी से जबरदस्ती हटाया गया। इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद को लगता है कि एक क्रिकेट संघ के जिम्मेदार प्रशासक के रूप में अजहर को सार्वजनिक रूप से इस तरह की टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी।

कीर्ति आजाद ने आईएएनएस से कहा, "राज्य क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष होने के नाते उन्हें इस बारे में बात नहीं करनी चाहिए थी। अगर उनके पास कोई ठोस सबूत नहीं है, तो वह इस तरह के बयान क्यों दे रहे हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 15 Dec 2021, 1:03 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Dec 2021, 1:03 PM IST

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर