क्रिकेट

Ind vs Eng: पहले वनडे में रोहित के साथ ओपनिंग करेगा ये धाकड़ बल्लेबाज, ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने उतरेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने उतरेंगे। भारत ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में चार ओपनिंग कॉमबिनेशन बैठाए थे जिसमें अंतिम मुकाबले में कोहली और रोहित ने ओपनिंग की थी।

Published: 22 Mar 2021, 7:00 PM IST

कोहली ने मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा, "जहां तक ओपनिंग का सवाल है तो इसमें कोई शक नहीं कि धवन और रोहित सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे। जब बात वनडे क्रिकेट की हो तो मुझे नहीं लगता कि रोहित और धवन को साथ में उतारने में कोई परेशानी होगी। पिछले कुछ वर्षों में इन्होंने काफी अच्छा किया है।"

धवन का वनडे में प्रदर्शन अच्छा रहा है, हालांकि उन्होंने जून 2019 के बाद से विश्व कप के दौरान चोटिल होने तथा कोरोना वायरस के कारण सिर्फ नौ वनडे मुकाबले ही खेले हैं। इन नौ मैचों में भी उन्होंने दो मुकाबलों में बल्लेबाजी नहीं की थी।

धवन ने सात वनडे मैचों में 46.85 के औसत से 2, 36, 74, 96, 74, 30 और 16 रन बनाए हैं।

Published: 22 Mar 2021, 7:00 PM IST

यह वनडे सीरीज ऐसे समय आयोजित की जा रही है जब इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और टी20 पर ध्यान ज्यादा केंद्रित है।

कोहली ने कहा, "शेडयुलिंग ऐसी चीज है जो हमारे नियंत्रण में नहीं है। हमारे लिए यह एक अंतरराष्ट्रीय मैच है और सभी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले महत्वपूर्ण होते हैं। अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करने का यह एक अवसर है और हमारा एकमात्र ध्यान इसी पर केंद्रित है।"

Published: 22 Mar 2021, 7:00 PM IST

कप्तान ने कहा, "हां, मैंने कई बार कहा है कि शेड्युलिंग और काम का बोझ वो चीजें हैं जिसे सभी को सचेत रहना चाहिए। विशेषकर आज के समय में जब हमें नहीं पता कि कब प्रतिबंध लग जाए और आपको भविष्य में भी बायो बबल में खेलना पड़े।"

कोहली ने कहा, "मेरे ख्याल से यह जरूरी है कि कितना क्रिकेट आप खेल रहे हैं, ना सिर्फ शारीरिक साइड बल्कि मानसिक तौर पर भी। खिलाड़ियों को इस बारे में चर्चा करने और सलाह लेने की जरूरत है।"

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि यह क्रिकेट प्रणाली और क्रिकेट की परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए अच्छा है। हमें भविष्य में ऐसी प्रणाली बनानी चाहिए जिससे हम और मजबूत बनें।"

पहले वनडे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल

Published: 22 Mar 2021, 7:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Mar 2021, 7:00 PM IST