क्रिकेट

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने खत्म की कोहली की बादशाहत, वनडे क्रिकेट का बना नंबर-1 बल्लेबाज

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली अक्टूबर 2017 में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को पछाड़कर नंबर-1 बल्लेबाज बने थे और तभी से उनके सिर यह ताज सजा हुआ था लेकिन इतने वर्षो में पहली बार कोहली शीर्ष स्थान से हट गए हैं।

Published: undefined

बाबर 865 रेटिंग अंकों के साथ वनडे में बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं जबकि कोहली 857 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। बाबर और कोहली के बीच आठ अंकों का फासला है। तीसरे स्थान पर भारत के रोहित शर्मा हैं।

बाबर ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया था। जब इस सीरीज की शुरूआत हुई थी तो बाबर के 837 रेटिंग अंक थे। बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 103 रन बनाए थे जिसके बाद उनके रेटिंग अंक 858 हो गए थे।

Published: undefined

इसके बाद दूसरे मैच में बाबर ने 32 रन बनाए और उनका रेटिंग अंक घटकर 852 हो गया था। लेकिन तीसरे और अंतिम मैच में बाबर ने 94 रन बनाए और इसके साथ ही वह कोहली से आगे निकल गए।

बाबर पाकिस्तान के चौथे बल्लेबाज हैं जो आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचे हैं। उनसे पहले जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद और मोहम्मद यूसुफ वनडे में शीर्ष रैंकिंग हासिल कर चुके हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined