क्रिकेट

अफगानिस्तान नहीं जाना चाहते अंडर-19 टीम के क्रिकेटर, ब्रिटेन में मांगी शरण: रिपोर्ट

अफगानिस्तान अंडर-19 क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भाग लेने के बाद अपने घर नहीं जाना चाहते, इसलिए वे ब्रिटेन में शरण मांग रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अफगानिस्तान अंडर-19 क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भाग लेने के बाद अपने घर नहीं जाना चाहते, इसलिए वे ब्रिटेन में शरण मांग रहे हैं। पश्तोवोआ डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) की खबर की पुष्टि की है कि अंडर-19 टीम के कई सदस्य ब्रिटेन की राजधानी लंदन में शरण मांग रहे हैं।

Published: undefined

अफगानिस्तान स्थित वेबसाइट ने यह भी दावा किया कि क्रिकेट बोर्ड के दो सूत्रों ने नाम न बताने की शर्त पर इसकी पुष्टि की थी कि चार अफगान नागरिक यूनाइटेड किंगडम में थे और उन्होंने अपने मूल देश नहीं लौटने का फैसला किया है।

हालांकि, खिलाड़ी और बोर्ड के अधिकारियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है और इस की पुष्टि नहीं हुई है कि खिलाड़ियों अफगानिस्तान लौटने से इनकार क्यों किया।

Published: undefined

रिपोर्ट में कहा गया है कि अफगानिस्तान में तालिबानी सरकार के आने के बाद यह पहला मौका है, जब किसी अफगान क्रिकेटर और बोर्ड के सदस्यों ने किसी विदेशी देश में शरण मांगी है।

अफगान ने अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में श्रीलंका को चार रनों से हराया था, लेकिन एक करीबी मुकाबले में इंग्लैंड से 15 रन से हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान तब तीसरे स्थान के प्लेऑफ में ऑस्ट्रेलिया से दो विकेट से हारकर चौथे स्थान पर रहा।

Published: undefined

यह पहली बार नहीं है, जब किसी अफगान अंडर-19 खिलाड़ी ने देश लौटने से इनकार किया है। 2009 में कई खिलाड़ियों ने टोरंटो में अंडर-19 विश्व कप क्वालीफायर के बाद कनाडा में शरण मांगी थी। उनमें से दो ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कनाडा का प्रतिनिधित्व किया।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में मंगलवार को कहा गया कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और पूर्व खिलाड़ी रईस अहमदजई ने खिलाड़ी और अन्य लोगों से घर वापस जाने का आग्रह किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined