क्रिकेट

World Cup 2023: 'ऑस्ट्रेलिया के पास वनडे विश्व कप जीतने का बेहतरीन मौका', माइक हसी बोले- ऑस्ट्रेलियाई टीम के...

माइक हसी का मानना ​​है कि मौजूदा 50 ओवर की टीम के पास इस साल भारत में होने वाले 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप जीतने का एक बड़ा मौका है, उन्होंने इसके लिए खिलाड़ियों के वर्तमान समूह के लंबे समय तक एक साथ खेलने के सकारात्मक कारक का हवाला दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर माइक हसी का मानना ​​है कि मौजूदा 50 ओवर की टीम के पास इस साल भारत में होने वाले 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप जीतने का एक बड़ा मौका है, उन्होंने इसके लिए खिलाड़ियों के वर्तमान समूह के लंबे समय तक एक साथ खेलने के सकारात्मक कारक का हवाला दिया।

हसी ने वेस्ट इंडीज में ऑस्ट्रेलिया के साथ 2007 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप जीता और उनके कोचिंग सेटअप के सदस्य के रूप में इंग्लैंड को पिछले साल अपने पहले पुरुष टी20 विश्व कप खिताब को जीतने में मदद करने में प्रमुख भूमिका निभाई। ऑस्ट्रेलिया 2019 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया था, जहां वे अंतिम चैंपियन इंग्लैंड से हार गए थे।

Published: undefined

आईसीसी ने हसी के हवाले से कहा, "मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के पास एक अच्छा मौका है क्योंकि उन्होंने खिलाड़ियों के एक बड़े समूह को कुछ समय के लिए एक साथ रखा है। वे सभी अपनी भूमिकाओं को अच्छी तरह से जानते हैं और उन्हें अपनी टीम में थोड़ी निरंतरता भी मिली है। मैं मुझे लगता है कि वे कुछ अलग चीजें आजमा रहे हैं।'' 

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के एकदिवसीय विश्व कप कप को पांच बार जीतने के महान रिकॉर्ड के साथ-साथ इस साल मार्च में भारत पर 2-1 से श्रृंखला जीत का भी हवाला दिया।

Published: undefined

हसी ने कहा, "उन्होंने भारतीय परिस्थितियों में भारत के खिलाफ (मार्च में) श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया और इससे उन्हें विश्व कप में आने के लिए काफी आत्मविश्वास मिलेगा।"

उन्होंने कहा, "और ऑस्ट्रेलिया का विश्व कप आयोजनों में एक महान इतिहास है। इसलिए, मुझे पता है कि वे बहुत अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध होंगे। वहां बहुत सारी बेहतरीन टीमें हैं। पसंदीदा चुनना मुश्किल है, लेकिन मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया खुद को एक बड़ा मौका देगा।" 

हसी ने टिप्पणी की कि उन्हें उम्मीद है कि लेग स्पिनर एडम ज़म्पा और तेज ऑलराउंडर मिशेल मार्श भारत में पुरुष वनडे विश्व कप के दौरान उपमहाद्वीप की पिचों पर ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रमुख भूमिका निभाएंगे।

Published: undefined

"एडम ज़म्पा पूरे टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। वह पिछले कुछ वर्षों में वास्तव में अच्छे रहे हैं। और मुझे लगता है कि मिच मार्श ऐसे व्यक्ति हैं जो निश्चित रूप से एक बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं। उन्हें बल्लेबाजी करते हुए एक बड़ी भूमिका दी गई है। वह अब शीर्ष तीन में खेल रहे हैं और वह अत्यधिक आत्मविश्वास के साथ खेल रहे हैं । इसलिए, यदि उसका आत्मविश्वास बढ़ जाता है, तो उन्हें रोकना वास्तव में कठिन हो सकता है।"

हसी ने अंत में कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के सभी सदस्यों को 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक चलने वाले टूर्नामेंट के दौरान महत्वपूर्ण योगदान देना होगा। हसी ने कहा, "आप विश्व कप जीतने के लिए सिर्फ दो प्रमुख खिलाड़ियों में से किसी एक पर भरोसा नहीं कर सकते और इसके लिए सामूहिक प्रयास की जरूरत होगी।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined