अपराध

दिल्ली में अफ्रीकी नागरिकों की भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, अवैध रूप से रह रहे साथियों के पकड़े जाने से भड़के

दिल्ली में शनिवार को अफ्रीकी नागरिकों की हिंसक भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। दिल्ली पुलिस जब नेब सराय इलाके में अवैध रूप से देश में रह रहे कुछ अफ्रीकी नागरिकों को पकड़ कर ला रही थी, तभी अफ्रीकी नागरिकों ने हमला कर दिया और उन्हें भगाने की कोशिश की।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

राजधानी दिल्ली में शनिवार को 100 से अधिक अफ्रीकी नागरिकों की हिंसक भीड़ ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों पर हमला कर दिया। इन्होंने अवैध रूप से भारत में रह रहे तीन अफ्रीकी नागरिकों को पुलिस के कब्जे से भागने में मदद की थी। जब पुलिस दोबारा नेब सराय के राजू पार्क गई तो पुलिस टीम पर फिर से अफ्रीकी नागरिकों ने हमला कर दिया, लेकिन पुलिस उनमें से चार को पकड़ने में सफल रही।

Published: undefined

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, नारकोटिक्स सेल की एक टीम शनिवार को विदेशी नागरिकों को देश से बाहर करने की कार्यवाही के लिए राजू पार्क गई थी। अधिकारी ने कहा कि, दोपहर करीब ढाई बजे टीम ने तीन अफ्रीकी नागरिकों को पकड़ा, जिनके वीजा की अवधि खत्म हो चुकी थी।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, टीम उन्हें पुलिस स्टेशन लाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन अचानक लगभग 100 अफ्रीकी नागरिक वहां एकत्र हो गए और पुलिस टीम को काम करने में बाधा पहुंचाई। इस बीच हिरासत में लिए गए दो अफ्रीकी नागरिक भागने में सफल रहे। बाद में, उनमें से एक फिलिप को सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया।

Published: undefined

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इसके बाद फिर से शाम लगभग 6:30 बजे, नारकोटिक्स स्क्वॉड और पुलिस स्टेशन नेब सराय की एक संयुक्त टीम समय से अधिक समय तक रहने वाले विदेशी नागरिकों की तलाश में राजू पार्क पहुंची और एक महिला केने चुक्वु डेविड विलियम्स सहित चार अफ्रीकी नागरिकों को हिरासत में लिया। आरोपियों के खिलाफ क्राइम ब्रांच में आईपीसी की धारा 420/120बी रीड विद 14 फॉरेनर्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया है।

Published: undefined

अभियुक्त नाइजीरियाई लोगों की पहचान इग्वे इमैनुएल चिमेजी, अजीगबे जॉन, क्वीन गॉडविन के रूप में की गई है। लेकिन फिर करीब 150-200 अफ्रीकी नागरिक वहां जमा हो गए। वे हिरासत में लिए गए अफ्रीकी नागरिकों को भागने में मदद करने की भी कोशिश कर रहे थे लेकिन पुलिस टीम उन्हें नेब सराय थाना लाने में सफल रही। अधिकारी ने बताया कि निर्धारित अवधि से अधिक समय तक रहने वाले विदेशी नागरिकों को पकड़ने के लिए निर्वासन की कार्यवाही की जा रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined