अपराध

लगातार पुलिस को चकमा दे रहा अमृतपाल दिल्ली में घूमता दिखा, चश्मा-मास्क लगाए आया नजर

पंजाब पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के खिलाफ कार्रवाई की थी। अमृतपाल और उसके सहयोगियों के खिलाफ वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिसकर्मियों पर हमले सहित कई आपराधिक आरोपों के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पंजाब से भागे खालिस्तान समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख अमृतपाल सिंह को पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां पूरे देश में खोज रही हैं। लेकिन इस बीच दिल्ली के एक सीसीटीवी वीडियो ने सभी को चौंका दिया है। इस वीडियो में अमृतपाल राजधानी दिल्ली की सड़कों पर बड़े आराम से घूमते दिख रहा है। वीडियो 21 मार्च का बताया जा रहा है, जिसमें वह बिना पगड़ी के मास्क और चश्मा लगाए दिल्ली में टहलते दिख रहा है। यह सीसीटीवी फुटेज समाचार एजेंसी एएनआई ने मंगलवार को जारी किया है जिसकी पुष्टि दिल्ली पुलिस ने भी कर दी है।

Published: undefined

पंजाब से भागे अमृतपाल सिंह की तलाश मे पंजाब पुलिस के साथ एनआईए कई जगहों पर सर्च आपरेशन चला रही है। उसे देश के अलग-अलग इलाकों में देखा भी गया है, लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं आ रहा है। इस बीच उसके विदेश भाग जाने की खबरें भी आ रही थीं। लेकिन अब दिल्ली से उसका एक नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसने सबको चौंका दिया है। इस वीडियों में पुलिस से बचने के लिए अमृतपाल बिना पगड़ी के नजर आ रहा है।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि ये सीसीटीवी वीडियो 21 मार्च का है। इस वीडियो में उसका सहयोगी पापलप्रीत सिंह भी नजर आ रहा है। दोनों ने पहचान छुपाने के लिए मास्क पहन रखा था। इस वीडियो के सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क हो गई है। शहर के तमाम सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है। इसके अलावा पूरी दिल्ली में पुलिस ने अपने खबरियों को एक्टिव कर दिया है। इससे पहले 25 मार्च को एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया था, जिसमें अमृतपाल सिंह कथित तौर पर मोबाइल फोन पर बात करते हुए दिखा था।

Published: undefined

पंजाब पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। अमृतपाल और उसके सहयोगियों के खिलाफ वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिसकर्मियों पर हमले सहित कई आपराधिक आरोपों के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने इनमें से कई लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून भी लगाया है। पुलिस ने अमृतपाल से जुड़े करीब 353 लोगों को हिरासत में लिया था। हालांकि पंजाब पुलिस ने रविवार को इनमें से 197 लोगों को रिहा कर दिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined