अपराध

यूपी में नाबालिग से दुष्कर्म और जबरन धर्म-परिवर्तन के आरोप में गिरफ्तारी, जानें क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक नाबालिग के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने, उसका अश्लील वीडियो बनाने और शादी के लिए जबरन धर्म-परिवर्तन का दबाव बनाने के आरोप में एक 22-वर्षीय शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक नाबालिग के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने, उसका अश्लील वीडियो बनाने और शादी के लिए जबरन धर्म-परिवर्तन का दबाव बनाने के आरोप में एक 22-वर्षीय शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी और उसके पिता को पुलिस ने मंगलवार को उस समय गिरफ्तार किया जब वे फरार होने की कोशिश कर रहे थे। उस पर पॉक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के अलावा दुष्कर्म और अवैध रूप से धर्म परिवर्तन कराने का मामला दर्ज किया गया है।

Published: undefined

बलिया के पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा ने कहा कि ''एक मुस्लिम युवक 11 जनवरी को उस नाबालिग के घर में जबरन घुस आया और उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद उसने अश्लील वीडियो बनाकर धर्म परिवर्तन के लिए उस पर दबाव बनाया।

Published: undefined

पुलिस के मुताबिक, 13 जनवरी को उस बालिका ने अपने साथ हुए इस अमानवीय अपराध की जानकारी अपने पैरंट्स को दी। चूंकि आरोपी और उसका परिवार दबंग है, इसलिए लड़की के घर वाले उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का साहस नहीं जुटा पा रहे थे। अंत में सोमवार को पीड़ित लड़की के पिता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined