अपराध

यूपी के बीजेपी विधायक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, नाबालिग से रेप का है आरोप

सहायक जिला सरकारी वकील सत्य प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि म्योरपुर क्षेत्र के एक व्यक्ति ने 4 नवंबर, 2014 को पुलिस में शिकायत की थी कि तत्कालीन ग्राम प्रधान के पति राम दुलारे ने उसकी बहन को धमकी देकर कई बार बलात्कार किया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश के दुद्धी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक राम दुलारे के खिलाफ आठ साल पुराने दुष्कर्म के मामले में एक अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। विधायक राम दुलारे के बार-बार समन करने के बाद भी अदालत में पेश नहीं होने पर अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश राहुल मिश्रा ने गुरुवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किया। अदालत ने विधायक को 23 जनवरी को कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया है।

Published: undefined

सहायक जिला सरकारी वकील सत्य प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि म्योरपुर क्षेत्र के एक व्यक्ति ने 4 नवंबर, 2014 को पुलिस में शिकायत की थी कि तत्कालीन ग्राम प्रधान के पति राम दुलारे ने उसकी बहन को धमकी देकर कई बार बलात्कार किया था। त्रिपाठी ने कहा कि अदालत ने राम दुलारे को कई बार समन जारी किया लेकिन वह स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पेश नहीं हुए।

Published: undefined

वकील ने बताया, ‘राम दुलारे पिछली 10 और 17 जनवरी को बीमारी का हवाला देकर कोर्ट में हाजिर नहीं हुए और आज भी यही बात कह कर हाजिरी माफी की अर्जी दी, मगर अदालत ने उसे खारिज कर दिया।’ उन्होंने बताया कि कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए विधायक राम दुलारे के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया और जिला पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि वह विधायक को गिरफ्तार कर आगामी 23 जनवरी को कोर्ट में पेश करें।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined