अपराध

बिहार के गोपालगंज में अपराधियों का तांडव, जेडीयू विधायक के करीबियों पर अंधाधुंध फायरिंग, दो की मौत, एक गंभीर

जेडीयू विधायक के करीबी देवेंद्र पांडेय और पप्पू पांडेय एक दुकान पर चाय पी रहे थे कि तभी दो बाइक पर पहुंचे चार बदमाशों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। हमले में देवेंद्र पांडेय की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि पप्पू पांडेय और रंगीला चौहान घायल हो गए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार में एक बार फिर नीतीश कुमार की सरकार लौटने के बाद ‘सुशासन’ का नहीं ‘जंगलराज’ का नजारा दिख रहा है, जिसमें अपराधी खुलेआम तांडव कर रहे हैं। अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद दिख रहे हैं कि आम आदमी तो छोड़िए, खुद सत्ताधारी जेडीयू के विधायक और उनके करीबी भी सुरक्षित नहीं हैं।

Published: 28 Nov 2020, 4:18 PM IST

ताजा मामला गोपालगंज जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र का है, जहां शनिवार को अपराधियों ने कुचायकोट क्षेत्र से जेडीयू विधायक अमरेन्द्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय के तीन करीबियों को गोली मार दी। इस घटना में दो व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। हालांकि, लोगों ने दो हमलावरों को पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी, जिन्हें पुलिस ने लोगों के चंगुल से छुड़वाया और उनका इलाज करवा रही है।

Published: 28 Nov 2020, 4:18 PM IST

गोपालगंज (सदर) के पुलिस उपाधीक्षक नरेश पासवान ने बताया कि राजपुर बाजार में देवेंद्र पांडेय अपने मित्र पप्पू पांडेय के साथ बैठकर एक दुकान पर चाय पी रहे थे, तभी दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में देवेंद्र पांडेय की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि ब्लॉक डवलपमेंट कमिटि (बीडीसी) के सदस्य पप्पू पांडेय और रंगीला चौहान घायल हो गए। घायलों को तत्काल स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां गंभीर स्थिति में देखते हुए पप्पू पांडेय को गोरखपुर रेफर कर दिया। गोरखपुर में इलाज के दौरान उनकी भी मौत हो गई।"

Published: 28 Nov 2020, 4:18 PM IST

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद ग्रामीणों ने दो आरोपियों को मौके पर ही पकड़ लिया और जमकर उनकी पिटाई कर दी। घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों को काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया और इलाज के लिए अस्पताल भेजा।

Published: 28 Nov 2020, 4:18 PM IST

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। इससे पहले इसी वर्ष विधायक के एक रिश्तेदार और एक करीबी की हत्या कर दी गई थी। बता दें कि जेडीयू विधायक की छवि भी दबंग की है और इलाके में चर्चित हैं। वहीं, इस घटना के पीछे चुनावी रंजिश को भी वजह माना जा रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 28 Nov 2020, 4:18 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Nov 2020, 4:18 PM IST