अपराध

बिहारः बहुचर्चित रूपेश हत्याकांड को पुलिस ने बताया रोडरेज, आरजेडी ने कहा- नीतीश जी को बकरा मिल गया

पटना पुलिस ने आज दावा किया कि रूपेश सिंह की हत्या रोडरेज के कारण हुई थी। पटना के ही रहने वाले रितुराज को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है और उसके तीन और साथियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। पुलिस ने रितुराज को पत्रकारों के सामने भी पेश किया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार की राजधानी पटना के जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर तैनात इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन हेड रूपेश कुमार सिंह की हत्या को लेकर आज पटना पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने दावा किया है कि रूपेश की हत्या रोडरेज के कारण हुई थी, जिसके मुख्य आरोपी रितुराज को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। पटना पुलिस के इस खुलासे पर मुख्य विपक्षी दल आरजेडी ने निशाना साधते हुए कहा है कि आखिर नीतीश जी को बकरा मिल ही गया।

Published: 03 Feb 2021, 5:28 PM IST

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) उपेंद्र शर्मा ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में दावा करते हुए कहा कि 12 जनवरी की शाम 6.58 बजे हुई रूपेश की हत्या रोडरेज को लेकर हुई थी। पटना के ही रहने वाले रितुराज को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है और उसके तीन और साथियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। पुलिस ने गिरफ्तार रितुराज को पत्रकारों के सामने भी पेश किया, जिसमें उसने सबके सामने भी अपना अपराध कबूल किया।

Published: 03 Feb 2021, 5:28 PM IST

एसएसपी उपेद्र शर्मा ने बताया कि पिछले साल नवंबर महीने में रूपेश सिंह की गाड़ी ने रितुराज की बाइक में एलजेपी कार्यालय के सामने टक्कर मारी थी, जिसके बाद रितुराज बदला लेने की फिराक में था। पुलिस का दावा है कि इसके पहले भी रितुराज ने रूपेश की हत्या करने की कोशिश की थी, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका। इसके बाद 12 जनवरी को दो बाइक पर सवार होकर चार अपराधी रूपेश की कार का पीछा करते हुए पहुंचे और उनके अपार्टमेंट के सामने ही उन्हें गोली मार दी। घटना को अंजाम देने के बाद रितुराज रांची भाग गया था।

Published: 03 Feb 2021, 5:28 PM IST

रूपेश सिंह हत्याकांड में पटना पुलिस के इस खुलासे पर सवालिया निशान भी उठने लगे हैं। राज्य की मुख्य विपक्षी दल आरजेडी ने पुलिस के दावे पर तंज कसते हुए कहा है कि आखिर नीतीश कुमार को बकरा मिल ही गया। आरजेडी का शुरू से आरोप है कि रूपेश सिंह हत्याकांड में कई बड़े लोग लिप्त हैं और बिहार पुलिस उन्हें बचाने की कोशिश में लिप्त है।

Published: 03 Feb 2021, 5:28 PM IST

गौरतलब है कि इससे पहले पुलिस इस मामले को ठेका विवाद से जोड़कर जांच कर रही थी। पुलिस जांच में कई ठेकेदारों के नाम सामने आ रहे थे। इसके अलावा इस मामले में दो आईएएस अफसरों की भी खासी चर्चा हो रही थी, जिनमें से एक राज्य के एक जिले में डीएम हैं। इसके बाद दो दिन पहले ही पुलिस ने पटना से ही एक बिल्डर और उसकी पत्नी को पूछताछ के लिए उठाया था। इसके बाद ही खबरें फैलने लगी थीं कि पुलिस जल्द ही इस हत्याकांड का खुलासा करने जा रही है। लेकिन आज जब पुलिस ने खुलासा किया तो रोडरेज का नाम सुनकर सभी चौंक गए।

Published: 03 Feb 2021, 5:28 PM IST

बता दें कि पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में पटना हवाई अड्डे के इंडिगो एयरलाइंस कंपनी के स्टेशन प्रबंधक रुपेश कुमार सिंह (40 वर्ष) की 12 जनवरी की शाम को अपराधियों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब वह एयरपोर्ट से ड्यूटी कर लौटते हुए अपने घर पुनाईचक स्थित कुसुमविला अपार्टमेंट में प्रवेश कर रहे थे। अपराधियों ने अपार्टमेंट के गेट पर ही उन पर ताबड़तोड़ गोली चलाकर उनकी हत्या कर दी थी।

Published: 03 Feb 2021, 5:28 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Feb 2021, 5:28 PM IST