अपराध

BJP नेता शाहनवाज हुसैन की बढ़ी मुश्किलें, उनके खिलाफ दर्ज होगा रेप केस, दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश

दिल्ली निवासी महिला ने जनवरी 2018 में निचली अदालत में एक याचिका दायर की थी। याचिका दायर कर महिला ने शाहवाज हुसैन के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराने की अपील की थी। महिला का आरोप है कि शाहनवाज हुसैन ने छतरपुर फार्म हाउस में उसके साथ रेप किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारतीय जनता पार्टी के नेता शाहनवाज हुसैन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उन्हें दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। शाहनवाज हुसैन के खिलाफ हाईकोर्ट ने रेप केस दर्ज करने का आदेश दिया है। एक पुराने मामले में कोर्ट ने रेप समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज करने के लिए कहा है। साथ हाईकोर्ट ने यह भी कहा कि पुलिस तीन महीने में इस मामले की जांच को पूरी करे।

Published: 18 Aug 2022, 9:01 AM IST

केंद्र और बिहार सरकार में मंत्री रहे शाहनवाज हुसैन से जुड़े इस मामले की सुनवाई के दौरान जो बातें दिल्ली हाईकोर्ट ने कहीं उससे पुलिस भी सवालों के घेरे में आ गई है। दिल्ली हाईकोर्ट की जस्टिस आशा मेनन की बेंच ने पीड़ित महिला की ओर से कुछ सालों पहले दी गई शिकायत पर कहा कि सभी तथ्यों को देखने से यह बात साफ हो रही है कि इस मामले में एफआईआर दर्ज करने तक में पुलिस की ओर से पूरी तरह से अनिच्छा नजर आ रही है। हाईकोर्ट ने कहा कि पुलिस की ओर से निचली अदालत में पेश की गई रिपोर्ट अंतिम रिपोर्ट नहीं थी।

Published: 18 Aug 2022, 9:01 AM IST

शाहनवाज हुसैन पर क्या आरोप है?

दिल्ली निवासी महिला ने जनवरी 2018 में निचली अदालत में एक याचिका दायर की थी। याचिका दायर कर महिला ने शाहवाज हुसैन के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराने की अपील की थी। महिला का आरोप है कि शाहनवाज हुसैन ने छतरपुर फार्म हाउस में उसके साथ रेप किया। यही नहीं उन्होंने जान से मारने की धमकी भी दी थी।

Published: 18 Aug 2022, 9:01 AM IST

पुलिस ने कोर्ट में पेश रिपोर्ट में क्या कहा था?

पुलिस ने निचली अदालत में रिपोर्ट पेश कर कहा था कि शाहनवाज हुसैन के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है। निचली अदालत ने अपने फैसले में पुलिस के तर्क को खारिज कर कहा था कि महिला की शिकायत में संज्ञेय अपराध का मामला बनता है। इन बातों को लेक पुलिस खुद अब सवालों के घेरे में है।

Published: 18 Aug 2022, 9:01 AM IST

कौन हैं शाहनवाज हुसैन?

शाहनवाज हुसैन बीजेपी बड़े नेता हैं। वह बिहार से एमएलसी हैं। बिहार में जेडीयू-बीजेपी गठबंधन सरकार में वह मंत्री भी थे। इसके अलावा शाहनवाज हुसैन तीन बार सांसद भी रहे हैं। वह अटल सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रहे।

Published: 18 Aug 2022, 9:01 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Aug 2022, 9:01 AM IST