अपराध

लखनऊ: स्कूल में छुट्टी कराने के लिए किया था सातवीं की छात्रा ने बच्चे पर हमला, प्रिंसिपल गिरफ्तार

लखनऊ के निजी स्कूल में गुरुग्राम के निजी स्कूल जैसी वारदात के बाद स्कूल प्रिंसिपल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं सीएम योगी ने घायल छात्र से केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में जाकर मुलाकात की।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  निजी स्कूल में जानलेवा हमले के दौरान घायल छात्र से मिले मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ के निजी स्कूल में गुरुग्राम के निजी स्कूल जैसी वारदात होने से अभिभावकों में डर का माहौल है। छात्रों के अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन और प्रिंसिपल पर कार्रवाई के लिए स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन और हंगामा किया। जिसके बाद पुलिस ने निजी स्कूल के प्रिंसिपल को हिरासत में ले लिया है।

Published: 18 Jan 2018, 3:37 PM IST

लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने कहा, “छात्र पर छात्रा के द्वारा सब्जी काटने वाले चाकू से हमला किया गया था। हमने छात्र के बॉडी पर से मिले बाल को डीएनए टेस्ट के लिए भेजा है। छात्रा को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा। स्कूल प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया गया है।”

Published: 18 Jan 2018, 3:37 PM IST

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घायल छात्र से लखनऊ स्थित केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में मुलाकात की। घायल छात्र से मिलने के बाद सीएम ने पुलिस के आला अधिकारियों को आदेश दिया के वे अपने-अपने इलाके में जाकर यह सुनिश्चित करें कि वहां के स्कूलों के टॉयलट में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं कि नहीं।

Published: 18 Jan 2018, 3:37 PM IST

16 जनवरी को लखनऊ के त्रिवेणी नगर इलाके में स्थित निजी स्कूल में पहली कक्षा के छात्र पर चाकू से हमला हुआ था। हमले का आरोप स्कूल के ही एक छठी कक्षा की छात्रा पर लगा है। छात्र ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी छात्रा की पहचान भी की है।

अपने बयान में घायल छात्र ने बताया कि वो स्कूल के प्रार्थना के बाद फर्स्ट फ्लोर पर अपने क्लास में जा रहा था। उस दौरान छठी क्लास की छात्रा ने उसका नाम पूछा और घसीटते हुए टॉयलेट की तरफ ले गई। इसके बाद उसका हाथ-पैर बांध दिया और मुंह में कपड़ा ठूस कर चाकू से चेहरे, सर, पेट और सीने में वार किए।

पीड़ित छात्र ने आगे अपने बयान में कहा कि हमला करते वक्त दीदी कह रही थीं, “तुम मरोगे नहीं तो स्कूल में छुट्टी कैसे होगी?”

Published: 18 Jan 2018, 3:37 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Jan 2018, 3:37 PM IST