अपराध

छत्तीसगढ़: मोहब्बत की दर्दनाक दास्तान! पेचकस से 51 वार करके महबूबा को मार डाला, दिल दहला देने वाली है ये वारदात

ऐसी ही कहानी है कोरबा की नीलम कुसुम पन्ना की, कभी कुसुम का दोस्त रहा शाहबाज, उसकी जान का दुश्मन बन गया और पेचकस और नुकीली वस्तु से उसके शरीर पर 51 घाव कर जान ले ली।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

मोहब्बत कई बार इंसान को पागल बना देती है और यह पागलपन इस हद तक पहुंच जाता है कि वह अपने सपनों की रानी या सपनों के राजा को क्रूरता से मारने में भी संकोच नहीं करता। ऐसी ही कहानी है कोरबा की नीलम कुसुम पन्ना की, कभी कुसुम का दोस्त रहा शाहबाज, उसकी जान का दुश्मन बन गया और पेचकस और नुकीली वस्तु से उसके शरीर पर 51 घाव कर जान ले ली।

Published: undefined

शाहबाज बस में कंडक्टरी किया करता था, इस दौरान उसकी कोरबा के सीएसईबी पुलिस चौकी क्षेत्र की पंप कॉलोनी में रहने वाली नीलम कुसुम से दोस्ती हो गई। शाहबाज नौकरी करने के लिए गुजरात चला गया। इस दौरान कुसुम और शाहबाज के बीच कुछ दूरियां भी हुई।

वक्त गुजरा तो दोनों के बीच फिर से बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया, फिर वक्त के साथ हालात भी बदलें और शाहबाज को इस बात का शक होने लगा कि कुसुम उसके अलावा किसी और से भी बातचीत करती है।

बीते साल क्रिसमस से एक दिन पहले शाहबाज गुजरात से कोरबा और फिर सीधे कुसुम के घर पहुंचता है। उसके यहां क्रिसमस की तैयारी चल रही थी। उस वक्त घर में कोई नहीं था। कुसुम और शाहबाज के बीच विवाद हुआ और उसके बाद शाहबाज ने कुसुम पर पेचकस और नुकीले औजार से ताबड़तोड़ हमले बोल दिया। कुसुम के सीने पर 34 और पीठ पर 16 वार किए गए और मौके से फरार हो गया।

Published: undefined

इस मामले को लव जिहाद का भी रंग देने की कोशिश हुई, क्योंकि कुसुम का झुकाव ईसाई धर्म की तरफ था और शाहबाज मुस्लिम था। जब वह पकड़ा गया तो सारी बातें सामने आ गई। शाहबाज गुजरात से छत्तीसगढ़ हवाई जहाज के जरिए पहुंचा था, इस बात की पुष्टि कुसुम के कमरे से हवाई जहाज का टिकट मिलने से भी हुआ था।

राज्य में कई और भी ऐसे मामले सामने आए हैं, जब दोस्ती ने मोहब्बत का रूप लिया, तो दोनों एक-दूसरे के लिए जान देने को तैयार रहे, मगर बात बिगड़ी तो जान भी ले ली।

बीते साल जुलाई में राजधानी में एक युवक ने अपनी प्रेमिका की हथौड़ों से हमला कर हत्या कर दी थी और खुद फांसी के फंदे पर लटक गया था। अर्चना साहू और कमलेश साहू के बीच लगभग एक दशक से ज्यादा मोहब्बत चला, मगर अचानक इन दो के बीच तीसरे व्यक्ति के आने का शक हुआ, तो स्थिति यहां तक पहुंच गई। एक अन्य मामला रायपुर का है। इसमें एक युवक और युवती के बीच रिसेप्शन के दिन ही झगड़ा हुआ। युवक ने युवती की हत्या के बाद आत्महत्या कर ली। बाद में दोनों के शव बरामद किए गए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined