अपराध

झारखंड में साइबर अपराधियों ने 10 करोड़ रुपये में लगाई सेंध, खुलासे के बाद मचा हड़कंप

झारखंड के गढ़वा जिला में साइबर अपराधियों ने एक साथ 10 करोड़ रुपये की ठगी की है। खबरों के मुताबिक, यह रुपया जिले के खरौंधी थाना क्षेत्र के डोमनी नदी में बनने वाली बराज को लेकर विशेष भू अर्जन विभाग में रैयतों को मुआवजा देने के लिए आया था। जिसे साइबर अपराधियों ने उड़ा लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

झारखंड के गढ़वा जिला में अब तक का सबसे बड़ा साइबर क्राइम सामने आया है। जहां साइबर अपराधियों ने एक साथ 10 करोड़ रुपये की ठगी की है। खबरों के मुताबिक, यह रुपया जिले के खरौंधी थाना क्षेत्र के डोमनी नदी में बनने वाली बराज को लेकर विशेष भू अर्जन विभाग में रैयतों को मुआवजा देने के लिए आया था। जिसे साइबर अपराधियों ने उड़ा लिया।

Published: 02 Feb 2021, 1:25 PM IST

खबरों के मुताबिक, बराज के पास रहने वाले रैयत लोगों के लिए सरकार ने करोड़ों रुपये का मुआवजा भेजा था। लेकिन वहां एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इसमें से 10 करोड़ रुपये की अवैध निकासी किसकी मिलीभगत सामने आई है। ग्रामीण इसी आस में बैठे हुए हैं कि हमें कब मुआवजा मिलेगा लेकिन इन्हें पता ही नहीं कि यह रुपया घोटाले की भेंट चढ़ चुका है।

क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप साही ने जिला में आयोजित दिशा की बैठक में योजना के अधूरी रहने की बात उठाई तो यह घोटाला सामने आया।

Published: 02 Feb 2021, 1:25 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Feb 2021, 1:25 PM IST