अपराध

एक और दलित छात्र ने की आत्महत्या, ऊंची जाति वाले सहपाठियों से था परेशान 

गाजियाबाद स्थित इनमेनटेक इंस्टीट्यूट में कानून के तृतीय वर्ष के दलित छात्र ने ऊंची जाति वाले अपने सहपाठियों से तंग आकर आत्महत्या कर ली। आरोपी सहपाठियों में तीन लड़के और एक लड़की शामिल हैं।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस 

गाजियाबाद स्थित इनमेनटेक इंस्टीट्यूट में कानून के तृतीय वर्ष के दलित छात्र ने ऊंची जाति वाले अपने सहपाठियों से तंग आकर आत्महत्या कर ली। आरोपी सहपाठियों में तीन लड़के और एक लड़की शामिल हैं। पुलिस ने शनिवार को घटना की जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, विपिन वर्मा (20) ने गाजियाबाद के शास्त्रीनगर स्थित अपने घर में गुरुवार को फांसी लगाई थी, लेकिन शुक्रवार देर रात को पीड़ित के पिता पुलिस कॉन्स्टेबल वीरेंद्र कुमार ने कविनगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई।

Published: undefined

पुलिस ने बताया कि नेहा चौधरी और उसके दोस्त अनु, अंकुर और अरुण 14 जून से विपिन के दलित होने की वजह से उसे तंग कर रहे थे। विपिन ने अपनी मां भगवती देवी को इस बारे में बताया था, जिसके बाद उन्होंने विपिन को इन सब बातों पर गौर न कर पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए समझाया था।

Published: undefined

एफआईआर के अनुसार, भगवती देवी ने यह बात अपने पति को बताई थी। तब वीरेंद्र (मृतक के पिता) ने मामले को सुलझाने के लिए गुरुवार को फोन पर विपिन के सहपाठियों से बात की थी, जिसके बाद उन लोगों ने वीरेंद्र कुमार को भरोसा दिलाया था कि वह अब ऐसा नहीं करेंगे। लेकिन उसी दिन विपिन ने घर पर शाम को पांच से छह बजे के बीच फांसी लगा ली।

Published: undefined

अपनी शिकायत में वीरेंद्र कुमार ने कहा, "मैं एक दलित हूं और आरोपी ऊंची जाति के प्रभावशाली लोग हैं, इसलिए मेरी शिकायत में देरी हुई और आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।" शहर के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने कहा, "हमनें शिकायत दर्ज कर ली है, जांच चल रही है, आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined