अपराध

यूपी में शर्मसार करने वाली दो घटनाएं, एक जगह चलती बस में महिला से रेप, दूसरी जगह लिफ्ट के बहाने नाबालिग से दुष्कर्म

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में रेप की दो शर्मसार कर देने वाली घटनाएं सामने आई है। पहली घटना प्रतापगढ़ की है। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से नोएडा जा रही एक महिला यात्री ने आरोप लगाया है कि लखनऊ और मथुरा के बीच बस के भीतर चालक द्वारा उसके साथ बलात्कार किया गया। महिला अपने नाबालिग बच्चों के साथ यात्रा कर रही थी। बुधवार को पुलिस ने कहा, आरोपी चालक फरार है। हालांकि, दूसरे ड्राइवर को महिला को कथित तौर डराने के लिए पकड़ा गया है।

पुलिस के अनुसार, यह हादसा रात में स्लीपर बस में 12-13 अन्य यात्रियों की मौजूदगी में हुआ। महिला का रेप रात के समय चलती बस में हुआ। पीड़िता ने गौतमबुद्ध नगर पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज करवाई है।

गौतमबुद्ध नगर की डीसीपी (महिला सेल) वृंदा शुक्ला ने कहा, "प्राथमिकी दर्ज की गई है। बस को जब्त कर लिया गया है। पहचाने गए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। एक मेडिकल बोर्ड पीड़िता की जांच करेगा। सभी सह-यात्रियों का पता लगाया जा रहा है और उनसे पूछताछ की जाएगी। फोरेंसिक टीम बस का निरीक्षण करेगी।"

Published: undefined

वहीं, दूसरा मामला बिजनौर में दर्ज किया गया है। आरोप है कि एक ट्रक ड्राइवर ने एक परिवार को अपने ट्रक में लिफ्ट देने के बाद 15 वर्षीय लड़की से रेप किया। बिजनौर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) लक्ष्मी निवास मिश्रा ने कहा, "पुलिस ने ट्रक चालक उमेश चंद के खिलाफ मामला दर्ज किया है। घटना मंगलवार को हुई और आरोपी को बुधवार को जेल भेज दिया गया है। लड़की का मेडिकल परीक्षण किया जा रहा है। उमेश उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले का निवासी है।"

खबरों के अनुसार, उमेश चंद ने हरिद्वार से प्रवासी परिवार को लिफ्ट दी और जब वाहन बिजनौर पहुंचा तो उन्होंने माता-पिता से पुलिस बैरियर के आगे उतरने और अगले चेक पोस्ट पर मिलने के लिए कहा। इसके बाद वह नाबालिग लड़की और उसके तीन भाई-बहनों के साथ आगे बढ़ गया। एकांत स्थान पर उसने लड़की के साथ रेप किया।

कुछ घंटों बाद, लड़की ने एक राहगीर से फोन उधार लिया और अपने माता-पिता से संपर्क किया। उसने अपने माता-पिता को घटना सुनाई, जिन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया और फिर सभी निकास बिंदुओं पर बैरिकेड्स लगाए गए। ड्राइवर को पकड़ लिया गया और तीनों नाबालिग बच्चों को बचा लिया गया है। पुलिस के अनुसार, किशोर लड़की के परिवार के सदस्य देहरादून में काम करते थे और लॉकडाउन के बाद से शहर में फंसे हुए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined