अपराध

बिहार में भगवान भी सुरक्षित नहीं! ठाकुरबाड़ी से श्रीराम, जानकी सहित अष्टधातु की 4 मूर्तियां उठा ले गए चोर

मंगलवार सुबह ठाकुरबाड़ी के पुजारी जब मंदिर की सफाई करने पहुंचे तब वहां पर अष्टधातु ये सभी मूर्तियां गायब मिलीं। इसके बाद इसकी सूचना ग्रामीणों को दी गई। थोड़ी ही देर में चोरी की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई। घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है।

बिहार में ठाकुरबाड़ी से श्रीराम, जानकी सहित अष्टधातु की 4 मूर्तियां उठा ले गए चोर
बिहार में ठाकुरबाड़ी से श्रीराम, जानकी सहित अष्टधातु की 4 मूर्तियां उठा ले गए चोर फोटोः सोशल मीडिया

बिहार में जेडीयू और बीजेपी की नीतीश कुमार सरकार ने सदन में विश्वास मत तो हासिल कर लिया, लेकिन राज्य में कानून-व्यवस्था बड़ी समस्या बनता जा रहा है। आए दिन हत्या, अपहरण, धमकी, चोरी, डकैती की घटनाएं तो आम हैं। वहीं लगता है कि राज्य में अब भगवान भी सुरक्षित नहीं रहे।

Published: undefined

दरअसल सारण जिले के बनियापुर थाना क्षेत्र के एक ठाकुरबाड़ी (राम जानकी मंदिर) से सोमवार रात अज्ञात चोरों ने श्रीराम, जानकी, लक्ष्मण और लड्डू गोपाल की 4 मूर्तियों की चोरी कर ली। ग्रामीणों के मुताबिक, सभी मूर्तियां प्राचीन और अष्टधातु से निर्मित थीं। इन सभी मूर्तियों की बाजार में काफी ऊंची कीमत बताई जा रही है।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह ठाकुरबाड़ी के पुजारी जब मंदिर की सफाई करने पहुंचे तब वहां पर अष्टधातु ये सभी मूर्तियां गायब मिलीं। इसके बाद इसकी सूचना ग्रामीणों को दी गई। थोड़ी ही देर में चोरी की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई। घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों के मुताबिक अष्टधातु की ये मूर्तियां बेशकीमती हैं।

Published: undefined

वहीं, चोरी की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने भी घटनास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मंदिर के पुजारी के बयान पर स्थानीय थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस मूर्ति की बरामदगी और चोरों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined