अपराध

बिहार: पश्चिमी चंपारण के सीवान में संदिग्ध जहरीली शराब से पांच की मौत, पुलिस का कुछ भी कहने से इनकार

पश्चिम चंपारण जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में बुधवार को संदिग्ध जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार में शराबबंदी के बाद भी शराब बेचने और उसके सेवन की खबरें आती रहती हैं। हाल के दिनों में कई दर्जन लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से भी हुई है। ऐसी ही एक और घटना घटी है। पश्चिम चंपारण जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में बुधवार को संदिग्ध जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई है। मृतकों की पहचान अवध किशोर मांझी, कमलेश मांझी और नूर मियां के रूप में हुई है, जो सीवान जिले के दरौंडा प्रखंड के अंतर्गत आने वाले देबर गांव के रहने वाले थे।

Published: undefined

मृतक के परिजनों के अनुसार मंगलवार की शाम उन्होंने देशी शराब का सेवन किया था और रात में बेचैनी की शिकायत की थी। नाम ना छापने की शर्त पर पीड़िता के एक रिश्तेदार ने कहा, "हम उन्हें पास के एक निजी अस्पताल ले गए, जहां बुधवार सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।"

Published: undefined

पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही दो शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके बाद पुलिस टीम ने तीसरे शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के घर से शराब के पाउच भी बरामद किए गए हैं।

Published: undefined

इस बीच पश्चिमी चंपारण में जिले के नौतन थाना अंतर्गत नौतन टोला गांव में दो व्यक्तियों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गयी। मृतक के परिजन चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने पुलिस को सूचना नहीं दी। हालांकि स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस को बताया। फिलहाल इस घटना पर पुलिस ने कुछ भी बयान देने से इनकार कर दिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined