अपराध

गुजरात: अपने जगुआर से 9 लोगों की जान लेने वाले रईसजादे पर एक और केस दर्ज, लापरवाही से गाड़ी चलाने का आरोप

गुजरात में सरखेज-गांधीनगर (एसजी) हाईवे दुर्घटना में शामिल आरोपी तात्या पटेल की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। एक स्थानीय किसान ने उसके खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का एक और केस दर्ज कराया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

गुजरात में सरखेज-गांधीनगर (एसजी) हाईवे दुर्घटना में शामिल आरोपी तात्या पटेल की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। एक स्थानीय किसान ने उसके खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का एक और केस दर्ज कराया है। पटेल के खिलाफ मनाजी ठाकोर ने सैंटेज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है। शिकायत में ठाकोर ने आरोप लगाया कि पटेल की कार बलियादेव मंदिर के एक खंभे से टकरा गई, जिससे 20,000 रुपये का नुकसान हो गया। 

Published: undefined

ठाकोर की शिकायत में कहा गया, “1 जनवरी, 2023 को सुबह 3 से 5 बजे के बीच पटेल की कार एक मंदिर के खंभे से टकरा गई, जिससे इमारत की छत को काफी नुकसान हुआ। घटना के समय ग्रामीणों के पास कार के बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं थी।”

ठाकोर ने उपसरपंच जीवनजी ठाकोर के साथ मिलकर शिकायत दर्ज कराई है।

Published: undefined

पुलिस की चल रही जांच से पता चला है कि पटेल की जगुआर कार ने कार डैमेज के लिए बीमा दावा किया था। पटेल के खिलाफ इस नवीनतम शिकायत में कई कानूनी प्रावधान लगाए गए हैं। आईपीसी की धारा 279 मानव जीवन को खतरे में डालने वाली लापरवाही से गाड़ी चलाने पर दंड का प्रावधान करती है, जबकि धारा 427 धन की क्षति पहुंचाने वाली शरारत से संबंधित है।

Published: undefined

इसके अलावा, मोटर वाहन अधिनियम, 1988 का उल्लंघन भी शामिल है। मामले की जांच चल रही है। ताथ्या पटेल ने 20 जुलाई को ही इस्कॉन फ्लाईओवर पर तेज रफ्तार जगुआर भीड़ में घुसा दी थी जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी और 13 लोग घायल हो गए थे। 

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined