अपराध

महाराष्ट्र के 'धनकुबेर'! 100 करोड़ की बेनामी संपत्ति, 32 किलो सोना, 56 करोड़ रुपये की नगदी जब्त, कैश गिनने में लगे 13 घंटे

आयकर विभाग की छापेमारी में छापेमारी में 56 करोड़ रुपये नगद, 32 किलोग्राम सोना, मोती-हीरे और अवैध संपत्ति के कागजात मिले हैं। जब्त की गई नगदी की गिनती में 13 घंटे का समय लगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र के जालना जिले में आयकर ने बड़ी कार्रवाई की है। स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डेवलपर के परिसरों में 1 से 8 अगस्त तक छापेमारी कर करीब 100 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की नासिक ब्रांच ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

Published: undefined

नोटों की गिनती में 13 घंटे का समय लगा

छापेमारी में 56 करोड़ रुपये नगद, 32 किलोग्राम सोना, मोती-हीरे और अवैध संपत्ति के कागजात मिले हैं। जब्त की गई नगदी की गिनती में 13 घंटे का समय लगा। बरामद कैश को जालना ते स्थानिक स्टेट बैंक में ले जाकर गिना गया। कैश गिनने का काम सुबह 11 बजे शुरू हुआ और रात 1 बजे तक चला।

Published: undefined

260 से ज्यादा अधिकारी कार्रवाई में शामिल हुए

आयकर विभाग के राज्यभर के करीब 260 से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी इस कार्रवाई में शामिल हुए। अधिकारी पांच टीमों में बंटे थे। आयरकर विभाग ने छापेमारी के दौरान 120 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल किया। विभाग को सूचना मिली थी कि जालना के चार स्टील कंपनी के व्यवहार में अनियामियता है, जिसके बाद आयकर विभाग की टीम एक्शन में आई। इस दौरान आयकर विभाग ने घर और कारखाने में छापेमारी की।

Published: undefined

आयकर विभाग ने ऐसे कार्रवाई को दिया अंजाम

बताया जा रहा है कि पिछले चार से पांच दिनों से गुपचुप तरीके से यह छापेमारी चल रही थी। जिन दो स्टील कंपनियों में छापमारी हुई है उनके नाम कालिका स्टील और साईं राम स्टील बताए जा रहे हैं। कालिका स्टील के मालिक का नाम घनश्याम गोयल बताया जा रहा है। इस पूरे ऑपरेशन को बेहद खुफिया तरीके से अंजाम दिया गया। बताया जा रहै है कि आयकर विभाग ने इस ऑपरेशन में लोकल पुलिस की भी कोई मदद नहीं ली।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined