अपराध

दिल्‍ली में अंतरराज्यीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़, 8 करोड़ की ड्रग के साथ दो गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंतरराज्यीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ करते हुए शुक्रवार को दो लोगों की गिरफ्तारी की है। पुलिस ने आरोपियाें के पास से 8 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 1.505 किलोग्राम हेरोइन और 2.126 किलोग्राम ट्रामाडोल पाउडर बरामद किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

 दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंतरराज्यीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ करते हुए शुक्रवार को दो लोगों की गिरफ्तारी की है। पुलिस ने आरोपियाें के पास से 8 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 1.505 किलोग्राम हेरोइन और 2.126 किलोग्राम ट्रामाडोल पाउडर बरामद किया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान झारखंड के चतरा निवासी धर्मेंद्र कुमार (26) और विशेश्वर यादव (40) के रूप में हुई।

Published: undefined

विशेष पुलिस आयुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) एचजीएस धालीवाल ने कहा कि 23 जून को विशेष सूचना मिली थी, कि धर्मेंद्र नामक व्यक्ति कार्टेल के एक अन्य सदस्य के साथ दिल्ली में अपने सहयोगियों को नशीली दवाओं की एक बड़ी खेप देने के लिए सराय काले खां इलाके में आएगा।

सूचना पर कार्रवाई करते हुए सराय काले खां इलाके में जाल बिछाया गया और दोनों को सफेद हुंडई क्रेटा में पकड़ा गया। स्पेशल सीपी ने बताया कि जांच करने पर कार से 1505 ग्राम अच्छी गुणवत्ता वाली हेरोइन और 2126 ग्राम ट्रामाडोल पाउडर बरामद किया गया।

Published: undefined

पूछताछ में आरोपियों ने बताया, कि वह नेटवर्क के सरगना दिनेश यादव के निर्देश पर हेरोइन की आपूर्ति करने के लिए दिल्ली आए थे। आगे पता चला कि ये सभी चतरा झारखंड के सुदूर इलाकों में अफीम की खेती में लगे हुए हैं। धालीवाल ने कहा, इसके बाद उन्होंने स्थानीय बाजारों में उपलब्ध रसायनों का उपयोग करके  हेरोइन का निर्माण किया।

Published: undefined

आरोपी ने आगे बताया कि हेरोइन की मात्रा बढ़ाने के लिए उसमें ट्रामाडोल पाउडर मिलाया जाता है। धालीवाल ने कहा, कि हेरोइन तैयार होने के बाद दिनेश अपने सहयोगियों की मदद से इसे मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली, एनसीआर सहित देश के विभिन्न हिस्सों में बेचता था। दोनों आरोपी धर्मेंद्र और विशेश्वर पहले तीन मादक पदार्थों की तस्करी के मामलों में शामिल रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि सरगना दिनेश को पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined