अपराध

बिहार में पत्रकार को मारी गोली, हमलावर जेडीयू विधायक का करीबी

राष्ट्रीय सहारा अखबार से जुड़े पत्रकार पंकज मिश्रा को बिहार के अरवल जिले में बाइक सवार दो अपराधियों ने गोली मार दी। पंकज मिश्रा ने कहा है कि दोनों ही हमलावर जेडीयू विधायक सत्यदेव सिंह के करीबी हैं।

घायल अवस्था में पत्रकार पंकज मिश्रा/ फोटो: Twitter
घायल अवस्था में पत्रकार पंकज मिश्रा/ फोटो: Twitter 

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के खिलाफ देश भर में चल रहे प्रतिरोध के बीच एक और पत्रकार को गोली मारे जाने की खबर आई है। राष्ट्रीय सहारा अखबार से जुड़े पत्रकार पंकज मिश्रा को बिहार के अरवल जिले में बाइक सवार दो अपराधियों ने गोली मार दी। दोनों हमलावरों की पहचान अंबिका महतो और कुंदन के रूप में हुई है और पुलिस ने कुंदन को गिरफ्तार भी कर लिया है। शुरुआत में यह दावा किया जा रहा था कि लूटपाट के इरादे से इस घटना को अंजाम दिया गया है। लेकिन अब पीड़ित पंकज मिश्रा ने अपने बयान में साफ कहा है कि दोनों ही हमलावर कुर्था विधानसभा सीट से जेडीयू विधायक सत्यदेव सिंह के करीबी लोग हैं। पंकज मिश्रा का आरोप है कि वे कुंदन के खिलाफ अखबार में कई रिपोर्ट छाप चुके हैं और इसी वजह से उन्हें निशाना बनाया गया।

पंकज मिश्रा के बयान से यह जाहिर होता है कि उनके साथ की गई लूटपाट की वारदात मामले को भटकाने का एक सोचा-समझा तरीका थी। घटना के समय पंकज मिश्रा के पास 2 लाख रुपए थे।

पंकज मिश्रा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एक ग्राहक सेवा केंद्र भी चलाते हैं। यहां स्थानीय निवासियों को सरकारी योजनाओें से जुड़े फॉर्म भरने में सहयोग किया जाता है। फिलहाल पंकज मिश्रा पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती हैं और पुलिस दूसरे अपराधी अंबिका महतो की तलाश कर रही है।

इस मामले ने फिर से एक बार बिहार के कानून व्यवस्था की पोल खोल दी है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सुशासन के दावों की सच्चाई को भी उजागर कर दिया है। हाल में जेडीयू ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर बिहार में सरकार बनाई है और इस हत्या के प्रयास में उनकी पार्टी के नेता की कथित मिलीभगत से यह बात साबित होती है कि नीतीश कुमार और बीजेपी के राज में बिहार में गुंडों को खुली छूट मिली हुई है।

Published: 07 Sep 2017, 8:02 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Sep 2017, 8:02 PM IST