अपराध

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली सलमान खान के घर पर फायरिंग की जिम्मेदारी, कहा- पहली और आखिरी चेतावनी

अनमोल बिश्नोई ने पोस्ट में लिखा कि हमारी ताकत को और मत परखो। यह पहली और आखिरी चेतावनी है। इसके बाद गोलियां खाली घर पर नहीं चलेंगी। और, जिस दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील को तुमने भगवान मान रखा है उसके नाम के हमने दो कुत्ते पाले हुए हैं।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली सलमान खान के घर पर फायरिंग की जिम्मेदारी, कहा- पहली और आखिरी चेतावनी
लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली सलमान खान के घर पर फायरिंग की जिम्मेदारी, कहा- पहली और आखिरी चेतावनी फोटोः सोशल मीडिया

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के माफिया संगठन ने रविवार को सुबह होने से ठीक पहले मुंबई में बॉलीवुड मेगास्टार सलमान खान के घर पर गोलीबारी की जिम्मेदारी ली है। अमेरिका में रहने वाले लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने भी इस घटना को सलमान खान के लिए "पहली और आखिरी चेतावनी" बताया है। उसने चेतावनी दी है कि अगली बार "गोलियां दीवारों या किसी खाली घर पर नहीं चलाई जाएंगी"।

फेसबुक पर एक पोस्ट में अनमोल बिश्नोई ने कथित तौर पर गोल्डी बराड़, रोहित गोदारा और काला जठारी जैसे 'बिश्नोई समूह' के अन्य साथियों की ओर से एक संदेश पोस्ट किया है। पोस्ट में उसने कहा, "हम अमन चाहते हैं। जुल्म के खिलाफ फैसला अगर जंग से हो तो जंग ही सही। सलमान खान, हमने यह तुम्हें ट्रेलर दिखाने के लिए किया है। ताकि तुम समझ जाओ।

Published: undefined

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली सलमान खान के घर पर फायरिंग की जिम्मेदारी

अनमोल बिश्नोई ने आगे लिखा कि "हमारी ताकत को और मत परखो। यह पहली और आखिरी चेतावनी है। इसके बाद गोलियां खाली घर पर नहीं चलेंगी। और, जिस दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील को तुमने भगवान मान रखा है उसके नाम के हमने दो कुत्ते पाले हुए हैं। बाकी ज्यादा बोलने की मुझे आदत नहीं।'' पोस्ट के अंत में उसने 'जय श्री राम' लिखा है।

रविवार सुबह तड़के करीब पांच बजे सलमान खान के समुद्र के सामने स्थित बांद्रा वाले घर पर खुलेआम गोलीबारी के कुछ घंटों बाद यह पोस्ट आया है। इस हमले ने मनोरंजन और सियासी जगत में हलचल मचा दी है। हेलमेट पहने कम से कम दो अज्ञात व्यक्ति मोटरसाइकिल पर तेजी से आए और अंधेरी और सुनसान सड़क पर भागने से पहले गैलेक्सी अपार्टमेंट की ओर कम से कम चार गोलियां चलाईं।

Published: undefined

पिछले कई साल से सलमान खान और उनके परिवार को बिश्नोई गिरोह जैसे पंजाब स्थित कुछ माफिया समूहों से मौत की धमकियों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले कुछ वर्षों में, उन्हें और उनके पिता सलीम खान को अलग-अलग तरीकों से जान से मारने की धमकियां दी गई हैं, जिनमें परिवार को लिखा एक पत्र भी शामिल है।

घटना की जानकारी मिलने पर, बांद्रा पुलिस की एक टीम सलमान खान के घर पहुंची और प्रारंभिक जांच शुरू की। आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस शूटरों का पता लगाने और उनके उद्देश्यों तथा लक्ष्यों की जांच करने के लिए इलाके में सीसीटीवी फुटेज को स्कैन कर रही है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। घंटों बाद बैलिस्टिक विशेषज्ञों के साथ अपराध शाखा और फोरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंची और इमारत के प्रवेश द्वार पर कम से कम एक गोली का निशान पाया।

Published: undefined

गोलीबारी से एक बड़ा राजनीतिक विवाद पैदा हो गया और विपक्षी महा विकास अघाड़ी नेताओं ने सत्तारूढ़ महायुति की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि "राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है"। सुप्रिया सुले, नाना पटोले, संजय राउत, अनिल देशमुख, किशोर तिवारी जैसे वरिष्ठ एमवीए नेताओं ने सार्वजनिक स्थानों पर गोलीबारी की बढ़ती घटनाओं को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोला।

सलमान खान (58) उपनगरीय उत्तर-पश्चिम मुंबई के सुरम्य बांद्रा समुद्र तट क्षेत्र में ऐतिहासिक गैलेक्सी अपार्टमेंट में अपने माता-पिता, भाई और रिश्तेदारों के साथ रहते हैं। राजस्थान में 1998 में काले हिरण के शिकार की घटना के बाद कई सालों से सलीम खान और सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। करीब दो साल पहले अपने घर के पास, सुबह की सैर के दौरान, सलीम खान को एक नोट मिला था जिसमें लिखा था, "सलीम खान...सलमान खान...बहुत जल्दी आपका मूसे वाला होगा।"

Published: undefined

संदर्भ सिद्धू मूस वाला का था, जिसे 29 मई 2022 को उनके घर के पास बेरहमी से गोली मार दी गई थी। उनकी मृत्यु ने मनोरंजन उद्योग को झकझोर कर रख दिया। मुंबई स्थित अभिनेता को कई धमकियों के बाद, शहर पुलिस ने सलमान खान के सुरक्षा कवर को अपग्रेड कर दिया है, साथ ही उन्हें बंदूक लाइसेंस के लिए परमिट जारी किया है और पिछले साल, अभिनेता ने अतिरिक्त सुरक्षा के रूप में एक नई बुलेट-प्रूफ एसयूवी खरीदी थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined