अपराध

मध्य प्रदेशः BJP विधायक पर पत्रकार का अपहरण कर मारपीट का आरोप, टालमटोल के बाद पुलिस ने जांच की बात कही

पत्रकार रवि कुमार गुप्ता ने कटनी एसपी को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि बीजेपी विधायक पर अवैध उत्खनन के लगे आरोपों पर खबर दिखाने से नाराज बीजेपी विधायक संजय पाठक ने मारपीट के साथ धमकी दी है कि पत्नी, बेटी और बहनों के साथ दुष्कर्म जैसे कृत्य कराए जाएंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

मध्य प्रदेश के कटनी जिले के बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री संजय पाठक पर एक पत्रकार का अपहरण कर उसके साथ मारपीट करने का आरोप लगा है। आरोप है कि अवैध खनन के लगे आरोपों पर खबर दिखाने से नाराज विधायक ने पत्रकार के परिवार के साथ भी रेप की धमकी दी है। वहीं पुलिस इस मामले की जांच करने में जुटी है, लेकिन रवैया टालमटोल वाला है।

Published: undefined

कटनी जिले के पत्रकार रवि कुमार गुप्ता ने पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि पिछले दिनों एक पत्रकार वार्ता में बीजेपी विधायक पर अवैध उत्खनन के लगे आरोपों के आधार पर यूट्यूब चैनल पर खबर प्रसारित की गई, जिसके बाद बीजेपी विधायक संजय पाठक ने अपने साथियों के साथ उनका पहले अपहरण कराया और एक रेस्टोरेंट में ले जाकर मारपीट की। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें धमकी दी गई है कि पत्नी, बेटी और बहनों के साथ दुष्कर्म जैसे कृत्य कराए जाएंगे।

Published: undefined

रवि गुप्ता ने अपने शिकायती आवेदन में आरोप लगाया है कि 23 मई की रात को उनके निवास पर कुछ लोग आए और घर के बाहर बुलाकर कार में जबरन बैठाकर एक रेस्टोरेंट में ले जाया गया जहां बीजेपी विधायक संजय पाठक अपने कुछ साथियों के साथ वहां मौजूद थे। उनका आरोप है कि विधायक पाठक और उनके साथियों ने काफी देर तक उनके साथ मारपीट की और फांसी के फंदे तक पर लटकाने की कोशिश की। इन सभी लोगों के पास हथियार थे।

Published: undefined

रवि गुप्ता का आरोप है कि उनसे एक कागज पर हस्ताक्षर करा लिए गए और धमकी दी गई है कि इस घटना से किसी को अवगत कराया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। उनका यह भी आरोप है कि उनसे कहा गया कि अगर उन्होंने पत्रकारिता नहीं छोड़ी तो गंभीर नतीजे भुगतने होंगे।

पत्रकार गुप्ता ने बातचीत में दावा किया कि वे पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आवेदन देने गए थे, तो पुलिस अधीक्षक ने संजय पाठक का नाम आते ही मिलने से मना कर दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने आवेदन लेकर अपनी मुहर लगाई है। उसके बाद नगर पुलिस अधीक्षक ने उनके बयान दर्ज किए हैं।

Published: undefined

वहीं पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने बताया कि उन तक रवि गुप्ता की कोई शिकायत नहीं आई है, आवक-जावक में हो सकता है शिकायत दी गई हो। फिलहाल उनकी जानकारी में यह मामला नहीं है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोज केडिया ने कहा कि सोशल मीडिया से उन्हें इस बात की जानकारी हुई है कि किसी पत्रकार को जनप्रतिनिधि द्वारा धमकी दी गई है, इस मामले की जांच कराई जाएगी। केडिया के अनुसार शहर में बड़ी संख्या में फर्जी पत्रकार सक्रिय हैं। उन पर भी पुलिस की नजर है और जांच कराई जा रही है। दोषियों पर कार्रवाई होगी।

वहीं, पत्रकार रवि गुप्ता द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर बीजेपी विधायक संजय पाठक से संपर्क किया गया, मगर उनसे बात नहीं हो पाई। संजय पाठक के कार्यालय से भी लगातार संपर्क किया गया, मगर सफलता नहीं मिली।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined