अपराध

महाराष्ट्र: सतारा के 'लेडीज टॉयलेट में भूत', पुलिस ने अफवाह फैलाने पर चार को लिया हिरासत में

सतारा सिटी पुलिस मामले की जांच शुुरू की और एक महिला और एक नाबालिग सहित चार संदिग्धों को पकड़ लिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

महाराष्ट्र के सतारा में एक 'लेडीज टॉयलेट में भूत' की शरारत कर लोगों को डराने का मामला सामने आया है। सातार पुलिस ने कथित तौर पर 'लेडीज टॉयलेट में भूत' की शरारत रचने के आरोप में तीन वयस्कों और एक नाबालिग लड़के को हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यह घटना 24 दिसंबर को हुई, जब महाराष्ट्र के सतारा में रविवरपेठ के लोनार्गुल्ली में महिलाओं के लिए एक सार्वजनिक शौचालय में एक 'महिला भूत' की जासूसी की गई।

Published: undefined

रात 10 बजे के आसपास दो महिलाएं शौचालय गई थीं। उस रात, परिसर में प्रवेश करने से पहले शरारत‍ियों ने इसे देखा, चिल्लाए और लोगों को कहानी बताने के लिए लौट आए।

उन्होंने इसका इस प्रकार वर्णन किया, 'साड़ी पहने हुए, शौचालय के ठीक बीच में बैठी हुई, राख भरे चेहरे वाली, लाल आंखों से घूरती हुई, चेहरा आंशिक रूप से साड़ी के पल्लू से ढका हुआ, और चेहरा इतना भयानक कि शौचालय में आने वाला कोई भी डर जाए।

Published: undefined

स्थानीय लोगों ने कहा, अगली सुबह ही कुछ साहसी लोगों ने वहां जाकर जांच करने का साहस किया, जिसने क्रिसमस के मौसम के दौरान आसपास की महिलाओं को डरा दिया था। अधिकांश महिलाओं ने पड़ोस में वैकल्पिक शौचालय का उपयोग करना शुरू कर दिया था।

कुछ बहादुर लोग सावधानी से वहां पहुंचे, कोई हलचल न देखकर, उन्होंने चिल्लाना शुरू किया, लेकिन फिर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई, इसलिए उन्होंने आकृत‍ि पर पथराव किया। हमले से, कथित 'भूत की आकृति' ढहने और टूटने लगी, और साड़ी गिर गई, इससे पता चला कि नकली थी। सच्‍चाई सामने आने पर लोगों ने राहत की सांस ली।

इस बीच, जैसे ही कुछ स्थानीय और सोशल मीडिया नेटवर्क ने इस घटना को उजागर किया, महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने मंगलवार को सतारा पुलिस को प्राथमिकता के आधार पर मामले की जांच करने का आदेश दिया।

Published: undefined

चकनकर ने कहा,“यह पता चला है कि सतारा शहर के रविवरपेठ में महिला शौचालय में एक खंडित मूर्ति रखकर महिलाओं में भय का माहौल पैदा करने की शरारत की गई है। इस मामले में, एमएससीडब्‍ल्‍यू ने सतारा सिटी पुलिस को तुरंत आगे की जांच करने का निर्देश दिया है।”

सतारा सिटी पुलिस मामले की जांच शुुरू की और एक महिला और एक नाबालिग सहित चार संदिग्धों को पकड़ लिया। सतारा सिटी पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर महेंद्र जगताप ने मीडिया को बताया,“हमने महिला शौचालय में विचित्र आकृति रखने की घटना के संबंध में तीन लोगों को हिरासत में लिया है। उनकी इस हरकत के पीछे का मकसद स्पष्ट नहीं है। हम जांच जारी रख रहे हैं, ”

हालांकि अब स्थानीय लोगों के बीच डर कम हो गया है और अब यह मजाक का विषय भी बन गया है। कई लोगों ने पुलिस से मामले में अपराधियों के लिए कड़ी सजा सुनिश्चित करने का आह्वान किया है, ताकि भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति को रोका जा सके।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined