अपराध

यूपी के मुरैना में महिला वन अधिकारी पर खनन माफिया का हमला, दो माह में नौवीं बार मारने की कोशिश

वन अधिकारी श्रद्धा पांढरे पर बीते दो माह में माफियाओं की ओर से किया गया यह नौवां हमला है। ज्ञात हो कि मुरैना माफियाओं की हरकतों के कारण हमेशा चचार्ओं में रहता है। कुछ साल पहले ही यहां आईपीएस अफसर नरेंद्र कुमार की भी माफियाओं ने हत्या कर दी थी।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में अवैध खनन के लिए बदनाम मुरैना में खनन माफियाओं का आतंक एक बार फिर देखने को मिला है। बुधवार की रात खनन माफिया के लोगों ने महिला वन अधिकारी श्रद्धा पांढरे पर हमला बोल दिया। पांढरे पर यह बीते दो माह में नौवां हमला बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार वन विभाग की अनुविभागीय अधिकारी श्रद्धा पांढरे बुधवार रात को सुरक्षा बल और वन विभाग के अमले के साथ गश्त पर थीं। इसी दौरान उन्हें अवैध रेत से भरे वाहन मिले तो उन्होंने उन्हें रोका और जब्त कर लिया। इसकी सूचना देवगढ़ थाने की पुलिस को दी गई, लेकिन मदद नहीं मिली।

Published: undefined

इसके बाद पांढरे के साथ जो सुरक्षा जवान थे, वही जब्त वाहन को थाने ले जाने लगे, लेकिन तभी रास्ते में पठानपुरा गांव में कुछ लोगों ने कंटीले तार डालकर उनका रास्ता रोक दिया और वन विभाग की टीम पर हमला बोल दिया। हमलावरों के पास बंदूक, फरसा, लाठी आदि हथियार थे। इस दौरान भीड़ ने वन अधिकारी पांढरे पर हमला कर दिया, लेकिन एक सुरक्षा जवान ने बचाव किया तो उसके हाथ में चोट आ गई।

Published: undefined

वन अधिकारी श्रद्धा पांढरे ने मीडिया को बताया कि जब उन्होंने ग्रामीणों और माफिया के लोगों से पूछा कि पुलिस उन्हें क्यों नहीं रोक रही है तो उन्होंने बताया कि वह पुलिस को एन्ट्री फीस दे रहे हैं। वन अधिकारी का आरोप है कि पुलिस बिल्कुल सहयोग नहीं कर रही है। बुधवार की रात को भी पुलिस नहीं आई।

Published: undefined

सूत्रों का कहना है कि पांढरे पर बीते दो माह में माफियाओं की ओर से किया गया यह नौवां हमला है। ज्ञात हो कि मुरैना माफियाओं की हरकतों के कारण हमेशा चचार्ओं में रहता है। कुछ साल पहले ही आईपीएस अफसर नरेंद्र कुमार की भी यहां माफियाओं ने हत्या कर दी थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined